Gujarat police arrested five robbers from Delhi: गुजरात पुलिस ने 12 फरवरी को उद्योगपति मुकेश अंबानी के बेटे अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट के प्री-वेडिंग इवेंट के दौरान चोरी के आरोप में 5 बदमाशों को गिरफ्तार किया है. इन पांचों पर इवेंट के दौरान कैश और एक लैपटॉप चोरी में शामिल होने का आरोप है. इन्हें पुलिस ने शनिवार (16 मार्च) को दिल्ली से पकड़ा है.


पुलिस रिपोर्ट में कहा गया है कि तिरुचि जिले के रामजी नगर के पांच लोगों ने प्री-वेडिंग कार्यक्रम स्थल के पास खड़ी एक मर्सिडीज कार की खिड़की तोड़कर कथित तौर पर 10 लाख रुपये और एक लैपटॉप चुरा लिया था. पुलिस ने वहां लगे सीसीटीवी कैमरों के फुटेज को चेक किया और उसी आधार पर आरोपियों की पहचान की.


एक साथी ने पूछताछ में पुलिस को दिए सुराग


इस केस की जांच के दौरान सबसे पहले दिल्ली से एक शख्स को गिरफ्तार किया गया. उससे पूछताछ के बाद जगन, दीपक, गुनासेकर, मुरली और एकंबरम का नाम सामने आया और पुलिस ने पांचों को गिरफ्तार कर लिया. राजकोट के एसपी राजू भार्गव ने बताया कि गिरफ्तार किए गए सभी पांच व्यक्ति रामजीनगर तिरुचि तमिलनाडु के हैं.


अंबानी के इवेंट के अंदर चोरी का था प्लान


एसपी भार्गव के अनुसार, आरोपी तिरुचि से जामनगर गए थे, जहां प्री-वेडिंग इवेंट था. चूंकि वहां सुरक्षा कड़ी थी, ऐसे में वे जामनगर बस स्टैंड की ओर चले गए, जहां उन्होंने कथित तौर पर खड़ी कार की खिड़की तोड़ दी और एक लैपटॉप चुरा लिया. फिर वे राजकोट गए जहां उन्होंने कथित तौर पर मर्सिडीज कार की खिड़की तोड़ दी और 10 लाख रुपये नकद और एक लैपटॉप चुरा लिया.


कई राज्यों में कर चुके हैं इस तरह से वारदात


दोनों वारदात को करने के बाद ये लोग दिल्ली चले गए. गिरोह का सरगना मधुसूदन अभी फरार चल रहा है. एसपी भार्गव ने बताया कि यह गिरोह ट्रेन से प्रमुख शहरों में जाता है और भीड़-भाड़ वाले इलाकों में खड़ी कारों की खिड़कियां तोड़ देता है.पिछले चार महीनों में इस गैंग ने राजकोट, जामनगर, अहमदाबाद और दिल्ली में 11 जगहों पर चोरी करने की बात कबूल की है. गिरोह आंध्र प्रदेश, महाराष्ट्र और केरल में भी वारदात कर चुका है.


ये भी पढ़ें


Adani Group: अडानी ग्रुप का 1.2 लाख करोड़ रुपये का इनवेस्टमेंट प्लान तैयार, इन सेक्टर में होगी तगड़ी हलचल