Manhunt For Amritpal: अमृतपाल सिंह की तलाश में जुटी पंजाब पुलिस को रविवार को बड़ी कामयाबी मिली. पुलिस ने लुधियाना जिले के खन्ना शहर से अमृतपाल सिंह के एक करीबी बलवंत सिंह को गिरफ्तार किया है. बलवंत सिंह ने ही अमृतपाल सिंह के करीबी तेजिंदर सिंह गिल को शरण दी थी.


खन्ना पुलिस ने बताया “अमृतपाल सिंह के करीबी तेजिंदर सिंह गिल को शरण देने वाले बलवंत सिंह को गिरफ्तार कर लिया गया है. उससे पूछताछ जारी है. हालांकि अमृतपाल सिंह और बलवंत सिंह के बीच अभी तक कोई संबंध नहीं पाया गया है.”


जारी किया गया था गोरखा बाबा का वीडियो


खालिस्तान समर्थक अमृतपाल सिंह की कोर टीम के सदस्य तेजिंदर सिंह गिल उर्फ गोरखा बाबा के खिलाफ खन्ना पुलिस ने शुक्रवार को गोरखा के मोबाइल फोन से बरामद एक आपत्तिजनक वीडियो जारी किया था. पुलिस ने तेजिंदर सिंग गिल को शुक्रवार को गिरफ्तार किया गया था.


गिरफ्तारी की खबरों पर ध्यान न देने की अपील


वारिस पंजाब दे का मुखिया अमृतपाल सिंह अभी भी पुलिस की पकड़ से दूर है. पंजाब पुलिस ने शनिवार को लोगों से कट्टरपंथी उपदेशक अमृतपाल सिंह की गिरफ्तारी की अफवाहों और सोशल मीडिया पर फैलाई जा रही फर्जी खबरों पर विश्वास न करने की भी अपील की. शनिवार को एक प्रेस ब्रीफिंग में बठिंडा के एसएसपी गुलनीत खुराना ने कहा, "हम लोगों से आग्रह करते हैं कि ऐसी फर्जी खबरों पर विश्वास न करें. यूके, यूएस और कनाडा में बैठे कुछ लोग सोशल मीडिया पर झूठी खबर फैला रहे हैं कि अमृतपाल को (हिरासत में) प्रताड़ित किया जा रहा है, जबकि हकीकत ये है कि वह अभी फरार है."


उत्तराखंड पुलिस को भी किया गया है अलर्ट


वहीं, अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (कानून व्यवस्था) वी मुरुगेसन ने शनिवार सुबह बताया था कि अमृतपाल सिंह के उत्तराखंड में प्रवेश करने की आशंका है. इसे देखते हुए उत्तराखंड में अलर्ट जारी किया गया है. अधिकारी ने बताया कि सभी जिला पुलिस को अलर्ट कर दिया गया है और सीमाओं पर सतर्कता बढ़ा दी गई है.


ये भी पढ़ें


8 राज्यों में पड़ताल, कहां गया अमृतपाल? एक्शन से बौखलाए हमदर्द विदेशों में फैला रहे अफवाह, माहौल बिगाड़ने की कोशिश