Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव को लेकर दूसरे चरण की चल रही वोटिंग के बीच गृह मंत्री अमित शाह ने कांग्रेस पर निशाना साधा. उन्होंने दावा किया कि कांग्रेस का घोषणापत्र आने पर बीजेपी के प्रति लोगों का समर्थन पहले से ज्यादा बढ़ गया है. उन्होंने सवाल किया कि पर्सनल लॉ को आगे बढ़ाएंगे तो क्या देश शरिया के आधार पर चलेगा?


अमित शाह ने कहा, ''कांग्रेस ने घोषणापत्र में तुष्टिकरण की अपनी पुरानी आदत को फिर से दोहराया है. कांग्रेस के घोषणापत्र में कहा गया है कि हम पर्सनल लॉ को आगे बढ़ाएंगे. मैं राहुल गांधी से सवाल करना चाहता हूं कि आप पर्सनल लॉ को आगे बढ़ाएंगे तो क्या देश शरिया के आधार पर चलेगा. किस प्रकार का पंथनिरपेक्ष संविधान आप इस देश में चाहते हैं. देश में कानून धर्म के आधार पर नहीं बना सकते.''


उन्होंने आगे कहा, ''बीजेपी ने अपने घोषणापत्र में कहा कि समान नागरिक संहिता को लाएंगे. सभी धर्म के लिए एक कानून होगा. हमने तीन तलाक समाप्त किया. किसी एक धर्म के कानून पर देश नहीं चलेगा. इस लोकसभा चुनाव में बीजेपी की जीत होगी. मुझे पूरा भरोसा है कि नरेंद्र मोदी तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे.''  






दरअसल, कांग्रेस के घोषणापत्र को लेकर बीजेपी हमलावर है. आए दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कहते हैं कि कांग्रेस के घोषणापत्र में मुस्लिम लीग की छाप दिखती है. ये लोग आपकी संपत्ति मुस्लिमों को बांट देंगे. 


पीएम मोदी ने क्या कहा था? 
पीएम मोदी ने राजस्थान में हाल ही में दावा करते हुए कहा था,  “कांग्रेस का घोषणापत्र कह रहा है कि वे माताओं बहनों के सोने का हिसाब करेंगे, उसकी जानकारी लेंगे और फिर उस संपत्ति को बांट देंगे. उनको बांटेगे जिनके बारे में मनमोहन सिंह की सरकार ने कहा था कि संपत्ति पर पहला अधिकार मुसलमानों का है.”


इसको लेकर कांग्रेस ने पलटवार करते हुए कहा था कि पीएम मोदी असल मुद्दों से ध्यान भटकाने के लिए ऐसा कह रहे हैं. 


ये भी पढ़ें- Lok Sabha Election: 'मैं पिछले जन्म में बंगाल में पैदा हुआ था', दीदी ममता बनर्जी के गढ़ में ऐसा क्यों बोले पीएम मोदी?