Arvind Kejriwal Death Threat: तिहाड़ जेल में सीएम अरविंद केजरीवाल की हत्या हो सकती है के आम आदमी पार्टी (AAP) के दावे पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने जवाब दिया है. उन्होंने मंगलवार (30 अप्रैल, 2024) को कहा कि जेल दिल्ली सरकार के अधीन आती है और अब उनकी सरकार मारने की कोशिश करेगी तो इसको लेकर मैं क्या कर सकता हूं. 


AAP के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने तिहाड़ जेल के अंदर दो गुटों के बीच हुई झड़प का जिक्र करते हुए हाल ही में कहा था कि जेल के अंदर पहले भी हत्याएं हो चुकी हैं. ऐसे में दिल्ली के सीएम केजरीवाल की जान को खतरा है. 


संजय सिंह ने पीएम नरेंद्र मोदी को चिट्ठी लिखते हुए कहा कि तिहाड़ जेल को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के लिए यातना गृह बना दिया गया है. 


संजय सिंह ने क्या कहा है? 
संजय सिंह ने चिट्ठी में लिखा था कि विश्वसनीय सूत्रों से पता चला है कि पीएमओ और एलजी साहब 24 घंटे केजरीवाल पर सीसीटीवी कैमरे से नजर रख रहे हैं. यह देखा जा रहा है कि वह क्या कर रहे हैं, क्या पढ़ रहे हैं, क्या लिख रहे हैं, कब सो रहे हैं, कब जाग रहे हैं.  


उन्होंने आगे कहा कि केजरीवाल की एक-एक गतिविधि पर ऐसे नजर रखी जा रही है, जैसे मानो कोई बहुत बड़ा जासूस जासूसी करा रहा हो. दिन भर नजर रखने के बावजूद 23 दिनों तक उनको जीवन रक्षक इंसुलिन नहीं दी गयी. 


दरअसल, AAP के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल को दिल्ली शराब नीति से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ईडी ने 21 मार्च को गिरफ्तार किया गया था. केजरीवाल न्यायिक हिरासत में तिहाड़ जेल में फिलहाल बंद हैं,


ईडी ने आबकारी नीति में हुई गड़बड़ी का मुख्य साजिशकर्ता केजरीवाल को करार दिया है. वहीं AAP ने ईडी के दावे पर कहा कि बीजेपी ये सब राजनीतिक बदले की भावना के तहत कर रही है. 


ये भी पढ़ें- Lok Sabha Elections 2024: अमेठी-रायबरेली को राहुल-प्रियंका की NO, अमित शाह बोले- यूपी छोड़कर भाग गए