Amit Shah Fake Video Case: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से जुड़े फर्जी वीडियो मामले में दिल्ली पुलिस के समन के बाद तेलंगाना के मुख्यमंत्री रेवंत रेड्डी का पहला रिएक्शन आया है. सोमवार (29 अप्रैल, 2024) को उन्होंने कर्नाटक के कलबुर्गी में कहा- चुनाव जीतने के लिए अब तक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह प्रवर्तन निदेशालय (ईडी), केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) और इनकम टैक्स विभाग का इस्तेमाल करते थे लेकिन अब मुझे पता चला है कि दिल्ली पुलिस भी तेलंगाना कांग्रेस के दफ्तर पर पहुंच गई है. 


तेलंगाना के सीएम ने आगे कहा- सोशल मीडिया पर किसी ने कुछ पोस्ट किया और वे लोग तेलंगाना कांग्रेस अध्यक्ष और राज्य के सीएम को गिरफ्तार करने चले आए. इसका मतलब है कि नरेंद्र मोदी अब चुनाव जीतने के लिए दिल्ली पुलिस का भी इस्तेमाल कर रहे हैं. कोई भी उनसे डरने नहीं वाला है. हम उन्हें मुंहतोड़ जवाब देंगे. 






रेवंत रेड्डी के साथ कांग्रेस के पांच नेताओं को नोटिस


दिल्ली पुलिस ने सोशल मीडिया पर फैलाए गए अमित शाह के कथित फर्जी वीडियो के सिलसिले में रेवंत रेड्डी को एक मई, 2024 को जांच में शामिल होने को कहा है. सूत्रों की मानें तो पुलिस ने तेलंगाना सीएम समेत कांग्रेस की तेलंगाना इकाई के पांच सदस्यों को नोटिस भेजा है. रेवंत रेड्डी को पूछताछ के दौरान मोबाइल फोन भी साथ लाने को कहा गया है जिसका कथित इस्तेमाल फर्जी वीडियो ‘एक्स’ पर साझा करने में किया गया था.


अमित शाह के फेक वीडियो में क्या नजर आया था?


अमित शाह से जुड़े फेक वीडियो में कथित रूप से छेड़छाड़ कर केंद्रीय गृह मंत्री के बयान को आरक्षण खत्म करने का बयान बना दिया गया. उन्होंने कहा था कि राज्य में मुसलमानों के लिए कोटा खत्म कर देंगे पर वीडियो में छेड़छाड़ कर सभी आरक्षण खत्म करने की बात डाल दी गई थी. तेलंगाना के मुख्यमंत्री रेवंत रेड्डी ने इसी वीडियो को ‘एक्स’ पर पोस्ट किया था.


यह भी पढ़ेंः अमित शाह के फेक वीडियो पर आया PM नरेंद्र मोदी का रिएक्शन, जानिए क्या बोले