देश इस वक्त कोरोना महामारी से जूझ रहा है. कर्नाटक की बात करें तो पिछले 24 घंटों में कोरोना के मामले 50 हजार के पार पहुंच गए हैं. केवल बेंगलुरु में केस 23000 क्रॉस कर चुके हैं. देश भर में ऑक्सीजन के कारण मौतों का आंकड़ा भी लगातार बढ़ रहा है.


हालात इतने गंभीर है कि हाई कोर्ट को दखल देना पड़ रहा है. सरकारों से जवाब मांगा जा रहा है. तो दूसरी ओर प्रशासन की लापरवाही और ऑक्सीजन की कमी के चलते हर दिन ना जाने कितने लोग अपनों के सामने दम तोड रहे हैं.


अमित की टीम लोगों तक ऑक्सीजन पहुंचा कर उनको नई जिंदगी दे रही है


प्रशासन मानों आंखें मूंद बैठा है तो सोशल मीडिया और अंजान लोगों के फरिश्ते बन रहे हैं. बताते हैं आपको कि किस तरह बेंगलुरु के अमित की टीम इस पैंडमिक में मदद मांगते लोगों तक ऑक्सीजन पहुंचा कर उनको नई जिंदगी दे रही है.


शहर के हर कोने में लोगों की मदद कर रहे हैं


अमित ने एबीपी न्यूज को बताया कि लॉकडाउन के दौरान जब रेंटल बाइक शट हो गए, जब रेंटल बाइक यूंही पड़ी थी तब उन्होंने या फैसला किया कि इन बाइक को इस्तेमाल में लिया जाएगा. उन्होंने तैयार किया इन फ्री पड़ी रेंटल बाइक्स का स्वैग बाइक्स इमरजेंसी ऑक्सीजन सप्लाई टीम के नाम से. इसके जरिए बाइक पर वो ऑक्सीजन सिलेंडर लगाकर बेंगलुरु शहर के हर कोने में लोगों की मदद कर रहे हैं.


इतना ही नहीं पिछले कुछ दिनों में जब कई अस्पतालों में ऑक्सीजन को लेकर SOS मिला तब उनकी टीम ने अस्पतालों टीका ऑक्सीजन पहुंचाकर कइयों की जिंदगियां बचाई. अमित की टीम यह ऑक्सीजन बाहरी राज्यों से लाकर मुफ्त में लोगों तक पहुंचा रही है. इसके लिए कई कंपनियां मदद के लिए सामने आई है. इतना ही नहीं बेंगलुरु पुलिस के कोविड कमांड सेंटर भी अब इन स्वैग टीम के साथ मिलकर जरूरतमंद लोगों तक सहायता पहुंचाने के लिए आगे आई है.


यह भी पढ़ें.


12 राज्यों में एक लाख से ज्यादा कोरोना एक्टिव केस, जानिए 5 राज्यों की ताजा स्थिति


यह भी पढ़ें.