Amid Coal Crisis: देश में चल रहे बिजली क्राइसिस पर गृहमंत्री अमित शाह ने एक बैठक बुलाई है. इस बैठक में कोयला मंत्री, उर्जा मत्री और रेल मंत्री भी मौजूद हैं. ये बैठक गृहमंत्री के घर पर हो रही है. दरअसल अलग अलग राज्यों के मुख्यमंत्री के बयान आए थे कि इन राज्यों को कोयला नहीं मिल पा रहा है जिसकी वजह से बिजली संकट खड़ा हो रहा है. जिसे देखते हुए गृहमंत्री ने ये बैठक बुलाई है. 


इस बैठक में कोयले के ट्रांसपोर्टेशन को लेकर बातचीत हो रही है. बैठक में कोयले की सप्लाई को कैसे बाधित होने से रोका जाए इसपर मंथन किया जाएगा. ताकि सभी राज्यों में कोयले की सप्लाई ठीक से हो सके और बिजली संकट को रोका जा सके. 


लोड शेडिंग से लोग परेशान


दरअसल देश में इस वक्त आम लोगों पर दोहरी मुसीबत है. ज्यादातर राज्यों में जहां गर्मी प्रचंड पड़ रही है. वहीं बिजली की कमी की भी समस्या सामने आ पड़ी है. कई राज्यों में लोड शेडिंग के चलते घंटों बिजली गुल होने की शिकायतें आ रही हैं. इस हालात के दोनों कारण है. एक तो बिजली घरों में कोयले के स्टॉक का कम होना और दूसरा बढ़ती गर्मी के चलते बिजली की डिमांड का रिकॉर्ड स्तर पर पहुंच जाना. 


देश में बिजली की स्थिति पर नजर रखने वाली सरकार संस्था पॉवर सिस्टम ऑपरेशन कॉर्पोरेशन लिमिटेड यानी POSOCO की वेबसाइट को देखकर आप अंदाजा लगा सकते हैं कि बिजली की मांग किस रिकॉर्ड स्तर पर पहुंच चुकी है.


ये भी पढ़ें:


Hanuman Chalisa Row: लाउडस्पीकर विवाद के बीच MNS ने मुंबई में लगाए चलो अयोध्या के पोस्टर, जून में अयोध्या जाएंगे राज ठाकरे