Eric Garcetti India Visit: भारत में अमेरिकी राजदूत एरिक गार्सेटी (Eric Garcetti) ने बुधवार (14 जून) को दिल्ली में तमिलनाडु भवन का दौरा किया. उन्होंने ट्वीट कर अपने दौरे के बारे में बताया और भारतीय खाने की जमकर तारीफ की. उन्होंने कहा, "मैंने प्रतिष्ठित दक्षिण भारतीय थाली को केले के पत्ते पर चखा और मैं इन स्वादिष्ट दक्षिण भारतीय व्यंजनों की जटिलता से बहुत प्रभावित हूं. चेन्नई, आपके पास मेरा दिल है और मैं आपसे जल्द मिलने के लिए उत्साहित हूं."


उन्होंने एक वीडियो शेयर किया है. इसमें वह भारतीय भोजन का लुत्फ उठाते नजर आ रहे हैं और बच्चों से भी बातचीत कर रहे हैं. उन्हें भारतीय अधिकारियों के साथ बैठकर केले के पत्ते में खाना खाते हुए देखा जा सकता है. वीडियो में वह दिखा रहे हैं कि उनकी थाली में क्या कुछ खाने का परोसा गया है और वह काफी खुश नजर आ रहे हैं. 









अजीत डोभाल की तारीफ 


इससे पहले उन्होंने भारत के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (NSA) अजीत डोभाल की जमकर तारीफ भी की थी. गार्सेटी ने एनएसए डोभाल को इंटरनेशनल धरोहर बताया है. समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार, मंगलवार को एक कार्यक्रम में अजीत डोभाल के लिए बोलते हुए गार्सेटी ने कहा, "उत्तराखंड के गांव से निकलकर एक लड़का न सिर्फ राष्ट्रीय संपदा बना बल्कि अंतरराष्ट्रीय धरोहर बन गया."


'भारत देश अद्भुत हाथों'


23 मई को एक सभा को संबोधित करते हुए गार्सेटी ने कहा था कि भारत देश अद्भुत हाथों में है. संयुक्त राज्य अमेरिका के नव नियुक्त राजदूत एरिक गार्सेटी ने इससे पहले भारत-अमेरिका संबंधों को गहरा करने की कोशिश में अहमदाबाद और मुंबई में कई प्रसिद्ध सार्वजनिक हस्तियों के साथ बैठक की थी. 


ये भी पढ़ें: 


Jammu Kashmir: लेफ्टिनेंट जनरल राजीव घई 15 कोर के नए जीओसी बने, जानें उनके बारे में