इस साल 30 जून से अमरनाथ यात्रा की शुरुआत होगी. जम्मू कश्मीर के गवर्नर के दफ्तर की ओर से जानकारी दी गई है कि इस बार अमरनाथ यात्रा 47 दिनों तक चलेगी और परंपरा के अनुसार रक्षा बंधन के दिन समाप्त होगी. यात्रा के दौरान श्रद्धालुओं को कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करना होगा.


जम्मू कश्मीर के गवर्नर मनोज सिन्हा ने रविवार को अमरनाथ श्राइन बोर्ड के साथ यात्रा को लेकर बैठक की. इस बैठक और यात्रा की जानकारी देते हुए गवर्नर के दफ्तर की ओर से ट्विटर पर लिखा गया, "आज श्री अमरनाथ यात्रा श्राइन बोर्ड के साथ बैठक की. 43 दिन चलने वाली पवित्र तीर्थयात्रा 30 जून को सभी कोविड प्रोटोकॉल के साथ शुरू होगी और परंपरा के अनुसार रक्षा बंधन के दिन खत्म होगी. हमने आने वाले दिनों में होने वाली यात्रा के अलावा भी कई अन्य मुद्दों पर गहराई से चर्चा की."


 






अमरनाथ यात्रा के लिए अप्रैल से तीर्थयात्रियों का ऑनलाइन पंजीकरण शुरू होगा. श्री अमरनाथ श्राइन बोर्ड हाल ही में इस बात की घोषणा की थी. श्राइन बोर्ड ने अप्रैल से ऑनलाइन प्रक्रिया के माध्यम से यात्रा के लिए तीर्थयात्रियों का पंजीकरण शुरू करने की घोषणा करते हुए कहा कि दक्षिण कश्मीर के हिमालयी क्षेत्र के तीर्थस्थल में तीर्थयात्रियों की आवाजाही के लिए आरएफआईडी आधारित ट्रैकिंग की जाएगी.


गोवा: प्रमोद सावंत कल लेंगे सीएम पद की शपथ, समारोह में शामिल होंगे पीएम मोदी समेत ये बड़े नेता


संजय राउत बोले- 'BJP ने PDP को मजबूत किया, महबूबा मुफ्ती जो बोल रही हैं, उसके लिए भगवा पार्टी ही जिम्मेदार'