kasganj Case: उत्तर प्रदेश के कासगंज कोतवाली में पुलिस कस्टडी में मारे गए अल्ताफ के पिता चांद मियां ने प्रियंका गांधी के नाम पत्र लिखा है. मृतक अल्ताफ के पिता ने कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी के आगरा और बुलंदशहर जाने और कासगंज न आ पाने पर तकलीफ बयान की. साथ ही अल्ताफ की मौत की सीबीआई जांच की मांग उठाने की बात कही है. 


अल्ताफ की मौत मामले में पिता चांद मियां ने बीते दिनों मुख्यमंत्री को पत्र भेजकर सीबीआई जांच की मांग की थी. अल्ताफ के पिता चांद मियां ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नाम लिखे पत्र में कहा था कि एम्स के डॉक्टरों से उनके बेटे की लाश का पोस्टमॉर्टम कराया जाए. चांद मियां ने यह भी कहा था कि इस मामले की जांच सीबीआई से कराई जाए. उन्होंने मांग नहीं माने जाने पर भूख हड़ताल की चेतावनी दी है.  


इससे पहले मामले में मृतक के पिता चांद मियां की तहरीर के आधार पर अज्ञात पुलिसकर्मियों के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज किया गया था. मामले की विवेचना कोतवाली के निरीक्षक रमेश भारद्वाज को सौंपी गई थी. तहरीर में अल्ताफ के पिता ने लिखा था कि 08 नवंबर की रात कोतवाली पुलिस उनके घर पहुंची और अल्ताफ से पूछताछ का हवाला देकर कोतवाली ले गई. कोतवाली में अज्ञात पुलिसकर्मियों ने बेटे के साथ जमकर मारपीट की और उसे मार डाला.


गौरतलब है कि पूछताछ के लिए हिरासत में लिए गए अल्ताफ की कथित रूप से पुलिस प‍िटाई के कारण मौत का आरोप है. वहीं, पुल‍िस का दावा है क‍ि युवक अल्‍ताफ से अपनी जैकेट के हुक में लगी डोरी से बाथरूम के नल से फांसी लगा ली थी. 


Farm Laws Withdrawn: कृषि कानूनों की वापसी पर बुधवार को मंजूरी देगी मोदी कैबिनेट- सूत्र


Rajasthan Cabinet Reshuffle: कैबिनेट में बदलाव से सचिन पायलट खुश, कहा- 'इसका गुट-उसका गुट नहीं, कांग्रेस एक'