अलीगढ़: अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय (एएमयू) की एक हिंदू छात्रा ने अपने एक साथी छात्र के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है. इस लड़के ने सोशल मीडिया पर उसे धमकी दी थी कि फिर से विश्वविद्यालय खुलने के बाद उसे पीतल का हिजाब पहनना होगा. मामले का संज्ञान लेते हुए राज्य महिला आयोग की सदस्य मीना कुमारी ने अलीगढ़ के एसपी (अपराध) अरविंद कुमार को पत्र लिखकर छात्रा की शिकायत पर कार्रवाई करने की मांग की है. इस पर पुलिस ने कार्रवाई करने का आश्वासन दिया है.


छात्रा ने खुद को कवर करने के लिए मजबूर होने वाली लड़कियों को लेकर अपनी राय पोस्ट की थी


एसएसपी से की गई शिकायत के अनुसार, बैचलर ऑफ आर्किटेक्चर के एक छात्र ने सोशल मीडिया साइट पर छात्रा के खिलाफ असभ्य भाषा का इस्तेमाल किया था. छात्रा ने कुछ कॉलेजों में खुद को कवर करने के लिए मजबूर होने वाली लड़कियों को लेकर अपनी राय पोस्ट की थी, जिसके बाद उसे ये धमकियां मिलीं.


सीएए-एनआरसी बिल के समर्थन में भी किया था पोस्ट


छात्रा ने यह भी आरोप लगाया कि उसने सीएए / एनआरसी बिल का समर्थन किया था, तब से ही उसे इन लोगों द्वारा निशाना बनाया जा रहा था.


एसपी ने पुष्टि की है कि मामले की विस्तार से पूछताछ की जा रही है. उन्होंने कहा, "प्रारंभिक जांच के बाद एफआईआर में आईपीसी की उचित धाराओं को शामिल किया जाएगा".


यूपी: बोर्ड परीक्षा में 8 लाख बच्चे हिंदी में फेल, विशेषज्ञों ने जताई चिंता