लखनऊ: अखिलेश यादव के लैपटॉप में हजारों तस्वीरें हैं. जब भी ख़ास लोगों से वे मिलते हैं, कुछ देर बाद मुलाक़ात की तस्वीरें सोशल मीडिया पर आ जाती हैं. कुछ मौकों पर तो अखिलेश यादव खुद ही फोटो ट्वीट कर देते हैं. कई बार समाजवादी पार्टी ये काम करती है, लेकिन मायावती से उनकी मुलाक़ात की तस्वीरों का अब भी सबको इंतज़ार है.


14 मार्च को जब गोरखपुर और फूलपुर लोकसभा उपचुनाव के नतीजे आए थे तो 25 साल बाद बीएसपी और समाजवादी पार्टी के झंडे साथ साथ लहराए थे. रात नौ बजे के क़रीब अखिलेश यादव अचानक ही मायावती के घर मिलने जा पहुंचे थे. बीएसपी की मुखिया के घर के बाहर मीडिया वालों की भीड़ लग गई. दनादन कैमरों के फ़्लैश चमकने लगे, लेकिन किसी को बुआ और भतीजे के मिलने की तस्वीर नहीं मिली. मीडिया को उस रात बहनजी के घर के अंदर नहीं जाने दिया गया था.


मायावती से अखिलेश यादव मिले तो क्या क्या हुआ? उपचुनाव में जीतने पर भतीजे ने बुआ को क्या गिफ़्ट दिया? दोनों के हाव भाव कैसे थे? जितने मुँह, उतनी बातें. अखिलेश यादव जब भी कहीं जाते हैं, उनके साथ अपना फ़ोटोग्राफ़र रहता है. क्या मायावती के घर भी वे उसे साथ ले गए थे? क्या मायावती और अखिलेश यादव की मुलाक़ात की कोई तस्वीर भी है? और अगर है तो फिर अब तक वो बाहर क्यों नहीं आई? अखिलेश यादव और मायावती में वो कौन है, जो उस ऐतिहासिक फ़ोटो को अभी पब्लिक से छिपाए रखना चाहते हैं?


मायावती के लिए बतौर गिफ्ट शॉल लेकर गए थे अखिलेश यादव


खबर है कि अखिलेश यादव के लैपटॉप में मायावती से मुलाक़ात की कई तस्वीरें हैं. इन तस्वीरों को अखिलेश यादव कई बार देख चुके हैं. ख़ास तौर से जब वे अकेले होते हैं. पत्नी डिंपल, बेटा अर्जुन और बेटियां टीना और अदिति भी उन तस्वीरों को देख चुकी हैं. परिवार के एक क़रीबी ने बताया कि मायावती के लिए अखिलेश यादव एक ख़ूबसूरत शॉल लेकर गए थे. इसे उन्होंने ख़ुद मायावती को ओढ़ाया. बुआ ने मुस्कुराते हुए शॉल की तारीफ़ की. अखिलेश यादव ने मायावती को उनकी पसंद के फूलों का गुलदस्ता भी दिया था. सबने साथ बैठ कर चाय पी.


अखिलेश यादव के साथ गए फोटोग्राफर ने वे सारे लम्हें अपने कैमरे में कैद किए. मायावती और अखिलेश यादव की एक साथ कई तस्वीरें हैं. इस मुलाक़ात के दौरान बीएसपी के सांसद सतीश चंद्र मिश्र भी थे. अखिलेश यादव अपने साथ राज्यसभा के एमपी संजय सेठ को भी ले गए थे. सेठ तो समाजवादी पार्टी के कोषाध्यक्ष भी हैं.


बीएसपी के नेता मेवालाल गौतम भी कुछ तस्वीरों में दिखते हैं. मायावती के सचिव का काम भी गौतम ही करते हैं. मुलाक़ात के दौरान मौजूद रहे सेठ और मिश्र कुछ भी बताने को तैयार नहीं हैं. मायावती को सोशल मीडिया से तौबा है लेकिन अखिलेश यादव और उनकी समाजवादी पार्टी तो सक्रिय है. ट्विटर से लेकर फ़ेसबुक पर अखिलेश यादव अपने मन की बात से लेकर फ़ोटो तक साझा करते हैं. हाल में ही उन्होंने सांसद पत्नी डिंपल के नवरात्र में कन्या पूजन की तस्वीर ट्वीट की थी. क्या पता ऐसे ही एक दिन मायावती से भेंट की फ़ोटो भी अखिलेश यादव पब्लिक से साझा कर लें!