Ajit Pawar Faction Office Opened: राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के दो फाड़ होने के बाद अब दिल्ली में भी इसके दो अलग-अलग कार्यालय खुल गए हैं. महाराष्ट्र के बाद अब दिल्ली में भी शरद पवार और अजित पवार गुट के अलग-अलग ऑफिस चलेंगे. 

  


दरअसल, एनसीपी को राष्ट्रीय पार्टी का दर्जा गंवाने के बाद दिल्ली के रविशंकर शुक्ला लेन स्थित मुख्यालय को खाली करना पड़ा था. 


प्रफुल्ल पटेल ने किया हवन 
समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, एनसीपी के अजित पवार गुट ने 79, नॉर्थ एवेन्यू में अपने नये केंद्रीय कार्यालय का उद्घाटन किया, जहां कार्यकारी अध्यक्ष प्रफुल्ल पटेल ने नवरात्रि के मौके पर हवन किया.






'जल्द दिल्ली का दौरा करेंगे अजित पवार' 
प्रफुल्ल पटेल ने कहा कि अजित पवार जल्द ही पार्टी की एक अहम बैठक की अध्यक्षता करने के लिए राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली का दौरा करेंगे. बता दें कि हाल में ही शरद पवार की अगुवाई वाले गुट ने 81, लोधी एस्टेट में अपना सेंट्रल ऑफिस खोला था. गोवा, मणिपुर और मेघालय में चुनाव हारने के बाद अप्रैल में एनसीपी ने राष्ट्रीय पार्टी का दर्जा गंवा दिया था.  


बता दें कि इसी साल जुलाई में एनसीपी में बगावत हो गई थी. अजित पवार चाचा शरद पवार का साथ छोड़ बीजेपी-शिवसेना की सरकार में शामिल हो गए थे. उनके साथ आठ विधायकों ने भी मंत्री पद की शपथ ली थी. इसी के साथ अजित पवार गुट ने पार्टी पर भी दावा ठोंक दिया था. 


अजित पवार गुट ने चुनाव आयोग को पत्र लिखकर खुद को राष्ट्रीय अध्यक्ष बताया था. साथ ही पार्टी चिह्न और नाम पर दावा किया था. इस दावे पर चुनाव आयोग में मामला लंबित है. वहीं शरद पवार गुट का कहना है कि अजित पवार गुट ने फर्जी तरीके से दावा किया है.


झारखंड के पूर्व सीएम रघुवर दास बने ओडिशा के राज्यपाल, त्रिपुरा को भी मिला नया गवर्नर