Lok Sabha Election 2024: ऑल इंडिया यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट के प्रमुख बदरुद्दीन अजमल ने मुख्यमंत्री हिमंत बिस्व सरमा को चुनौती दी है. बदरुद्दीन अजमल ने कहा कि वह सांसद बनते ही 700 नए मदरसे खोलेंगे. बदरुद्दीन नगांव में एआईयूडीएफ उम्मीदवार अमीनुल इस्लाम के समर्थन चुनावी रैली को संबोधित करने पहुंचे थे. 


बदरुद्दीन ने कहा, ''लोकसभा चुनाव के बाद असम के करीमगंज और नगांव के एआईयूडीएफ सांसदों के साथ हम 700 नए मदरसे खोलेंगे. हिमंत बिस्व सरमा सुनिए...अपनी डायरी में लिखिए, बदरुद्दीन अजमल संसद में आ रहे हैं...700 मदरसे हम तीनों भाई खोलेंगे.''


प्रद्युत बोरदोलोई पर भी बरसे बदरुद्दीन


उन्होंने कांग्रेस नेता प्रद्युत बोरदोलोई पर जमकर निशाना साधा और उन्हें झूठा बताया. अजमल ने यह भी कहा कि बोरदोलोई ने नौकरियां दी थीं, लेकिन उनकी रैली में से कोई भी मुस्लिम नौकरी लेने के लिए सहमत नहीं हुआ था. उन्होंने पिछले पांच सालों में मुस्लिम समुदाय के लिए बोरदोलोई के योगदान पर सवाल उठाया.


एआईयूडीएफ प्रमुख ने पूछा सवाल


एआईयूडीएफ प्रमुख बदरुद्दीन अजमल ने अपने संबोधन में आगे कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी या सीएम हिमंत बिस्व सरमा भी नौकरियां देने में असमर्थ हैं और आपने (प्रद्युत बोरदोलोई) नौकरियां दी हैं, लेकिन मेरी किसी भी रैली में कोई भी मुसलमान नौकरी पाने के लिए सहमत नहीं हुआ और उनसे पूछा कि उन्होंने पिछले 5 वर्षों में मुसलमानों के लिए क्या किया है.


9 सीटों पर होगा अगले दो चरणों में मतदान


असम की 14 लोकसभा सीटों पर चुनाव होना है. पहले चरण में पांच सीटों पर 19 अप्रैल को वोटिंग हो चुकी है. बाकी बची 9 सीटों पर अगले दो चरणों में वोटिंग होनी है. 26 अप्रैल और 7 मई को बाकी सीटों पर वोट डाले जाएंगे. यहां इंडिया गठबंधन और बीजेपी के बीच सीधा मुकाबला है.


यह भी पढ़ें- Lok Sabha Elections 2024: 'ममता बनर्जी का स्वागत है', दूसरे चरण की वोटिंग से पहले ऐसा क्यों बोले सीएम हिमंत बिस्व सरमा