मौजूदा समय में लोगों को अपने लाइफस्टाइल में कई बड़े बदलाव करने पड़े हैं. हमारी जरूरतों के बहुत सारे काम ऐसे हैं जिनके लिए हमें अपने घर के अच्छे इंटरनेट कनेक्शन पर निर्भर रहना पड़ता है. बात चाहे घर में मौजूद स्मार्टफोन की हो या लैपटॉप की या फिर स्मार्ट टीवी की, सभी इंटरनेट से कनेक्ट रहते हैं. ज्यादा डिवाइस होने की वजह से इंटरनेट की स्पीड पर काफी बुरा असर पड़ता है और इससे काम भी काफी ज्यादा बाधित हो जाता है.


लेकिन इसमें भी एक सरप्राइज है. स्पीड कम होने के पीछे की सारी वजह आपका ब्रॉडबैंड कनेक्शन नहीं है. इंटरनेट की स्पीड कम होने पर हम लोग कनेक्शन को जिम्मेदार समझ लेते हैं, जबकि कम क्षमता का वाई फाई राउटर इसके लिए ज्यादा जिम्मेदार होता है.


टेक जाइंट एयरटेल (Airtel) ने लोगों की इस समस्या का समाधान निकाल लिया है. एयरटेल अपने फाइबर प्लान में 1GBPS की स्पीड तो लेकर आया है, इसके साथ ही एयरटेल ने ऐसा राउटर भी बनाया है जो कि वाई फाई में 1GBPS की स्पीड को सपोर्ट करता है.


पहले मार्केट में जो राउटर मौजूद हैं वो सिर्फ LAN के दौरान ही 1GBPS की स्पीड मुहैया करवाते हैं. पर एयरटेल का नया राउटर वाई फाई में 1GBPS की स्पीड मुहैया करवाने की काबिलियत रखता है. इतना ही नहीं आप इस राउटर के साथ एक समय में बहुत सारे स्मार्ट डिवाइस में तेज स्पीड को एन्जॉय कर सकते हैं.


आपके लिए इस बात पर यकीन करना शायद आसान नहीं हो, लेकिन हम आपको उदाहरण के जरिए भी यह बात समझता सकते हैं. 1GBPS की स्पीड का मतलब ये है कि आप 4K रिजॉल्यूशन की 4GB साइज की वीडियो को सिर्फ तीन मिनट में डाउनलोड कर सकते हैं. अगर आप कंप्यूटर पर ऑनलाइन गेम खेलते हैं तो 95GB के अपडेट को डाउनलोड करने में सिर्फ 20 मिनट का वक्त लगेगा.


एयरटेल का नया वाई फाई राउटर ना सिर्फ आपको बेहतर स्पीड देता है, बल्कि इसकी रेंज भी ज्यादा दूर तक रहती है. रेंज को ज्यादा दूर तक पहुंचाने के लिए वाई फाई राउटर में चार एंटिना लगाए गए हैं. इसलिए आपको इंटरनेट चलाने के लिए किसी खास स्पेस में रहने की जरूरत नहीं है और आप पूरे घर में कहीं भी वाई फाई का आनंद ले सकते हैं.


आप ये सोच रहे होंगे कि एयरटेल का यह नया राउटर तो बड़ा महंगा होगा? लेकिन कंपनी 1GBPS के वाई फाई प्लान के साथ इस राउटर को बिल्कुल मुफ्त में उपलब्ध करवा रही है. राउटर के लिए आपको एक भी अतिरिक्त रुपया देने की जरूत नहीं है. एयरटेल पहले से ही अपनी ब्रॉडबैंड सर्विस में काफी आगे है. अब नया राउटर आपके वाई फाई इस्तेमाल करने के तरीके को एक नया लेवल देगा.


कई कंपनियां ऐसी हैं जो कि 1GBPS की स्पीड मुहैया करवाने का दावा करती हैं, पर एयरटेल ही वास्तव में अपनी ब्रॉडबैंड सर्विस में असल 1GBPS की स्पीड उपलब्ध करवाती है.


आज के समय में बेहतर इंटरनेट सभी के लिए एक बड़ी जरूरत बन गया है और देश की सबसे बड़ी टेलीकॉम कंपनी एयरटेल यूजर्स के अनुभव को सबसे अच्छा बनाने के लिए हमेशा कुछ नया लेकर आती है.