Stone In Air India Flight Meal: देश में बीते कुछ दिनों से विमान कंपनियां चर्चा में हैं. बीते कुछ दिनों से एयर इंडिया को लेकर कई विवाद सामने आ चुके हैं. अब एक बार फिर से यह विमानन कंपनी सुर्खियों में हैं. इस बार एयर इंडिया की फ्लाइट में परोसे गए खाने में कंकड़ मिलने का मामला सामने आया है. 


एक महिला ने ट्विटर पर तस्वीर शेयर करते हुए दावा किया है कि एयर इंडिया की फ्लाइट में परोसे गए खाने में उसे पत्थर का टुकड़ा मिला है. महिला का दावा है कि उसने क्रू मेंबर को भी इस घटना की जानकारी दी है. महिला ने इस तरह की लापरवाही पर नाराजगी जताई है. 


महिला ने ट्वीट में क्या लिखा?


महिला ने अपने ट्वीट में लिखा, "एयर इंडिया आपको पत्थर मुक्त भोजन सुनिश्चित करने के लिए संसाधनों और धन की आवश्यकता नहीं है. आज की उड़ान AI 215 में परोसे गए मेरे भोजन में मुझे यही मिला. क्रू मेंबर जादोन को सूचित किया गया. इस तरह की लापरवाही अस्वीकार्य है."


 






एयर इंडिया ने क्या रिप्लाई दिया?


महिला के ट्वीट का जवाब देते हुए एयर इंडिया ने लिखा, "प्रिय मैम, यह चिंताजनक है और हम इसे तुरंत अपनी कैटरिंग टीम के सामने रख रहे हैं. कृपया हमें इस मामले को देखने के लिए कुछ समय दें. इसे हमारे संज्ञान में लाने के लिए हम आपकी सराहना करते हैं."


 






लोग टाटा से कर रहे शिकायत


वहीं एक यूजर ने लिखा, ''डियर @TataCompanies : जेआरडी टाटा ने एक बार एविएशन इंडस्ट्री के लिए मानक तय किए थे. सरकार के नियंत्रण में आने से पहले उन्होंने एयर इंडिया को विश्व स्तर पर सम्मानित ब्रांड बनाया. अब जब आप मालिक के रूप में वापस आ गए हैं, तो निचले स्तर पर क्यों हैं? क्या कोई कॉर्पोरेट निरीक्षण नहीं है?'' 


गो फर्स्ट की फ्लाइट की बड़ी गलती


उधर गो फर्स्ट एयर की फ्लाइट की बड़ी गलती सामने आई है. 9 जनवरी को Go First की फ्लाइट G8 116 यात्रियों को एयरपोर्ट पर ही छोड़कर चली आई थी. इस मामले में विमानन क्षेत्र की नियामक संस्था DGCA ने गो फर्स्ट एयरलाइंस को रिपोर्ट तलब की है. गो फर्स्ट एयरलाइन के अधिकारियों को कारण बताओ नोटिस जारी करते हुए डीजीसीए कहा, "उनके विनियामक दायित्वों के उल्लंघन के लिए उनके खिलाफ प्रवर्तन कार्रवाई क्यों न की जाए?"


ये भी पढ़ें-'क्यों नहीं कार्रवाई की जाए?' 50 यात्रियों को छोड़ उड़ान भरने के मामले में DGCA ने Go First को भेजा नोटिस