Air India Flight: एयर इंडिया की फ्लाइट में खराबी की खबर है. डीजीसीए (DGCA) ने बताया कि दुबई से कोच्चि आ रही एयर इंडिया (Air India) की बोइंग फ्लीट बी787, फ्लाइट नंबर एआई- 934 (दुबई-कोच्चि) में कम दबाव की घटना की सूचना मिली थी. फ्लाइट को मुंबई (Mumbai) डायवर्ट किया गया और वह सुरक्षित लैंड कर गई है. दो वरिष्ठ अधिकारियों को प्रारंभिक जांच करने का कार्य सौंपा गया है. 


डीजीसीए ने कहा कि हम एयर इंडिया बोइंग फ्लीट बी-787 एयरक्राफ्ट को ग्राउंड कर रहे हैं और फ्लाइट क्रू को ऑफ-रोस्टर कर रहे हैं. बता दें कि, केबिन में दबाव की कमी एक गंभीर उड़ान सुरक्षा जोखिम है जिसका पायलटों को तुरंत जवाब देने के लिए प्रशिक्षित किया जाता है. 


258 यात्री थे सवार


सूत्रों ने बताया कि 258 लोगों के साथ दुबई से कोच्चि के लिए उड़ान भरने वाले एयर इंडिया ड्रीमलाइनर विमान को पायलट द्वारा "दबाव कम होने" की सूचना के बाद मुंबई की ओर मोड़ दिया गया था. बोइंग-787 की उड़ान संख्या मुंबई में एआई-934 सुरक्षित उतारी गई. 


बढ़ रहे विमानों में खराबी के मामले


गौरतलब है कि हाल ही में विमानों में खराबी आने के मामले बढ़ते जा रहे हैं. बुधवार को ही दिल्ली से गुवाहाटी के लिए उड़ान भरने वाली एक गो फर्स्ट फ्लाइट को जयपुर डायवर्ट कर दिया गया था, क्योंकि विमान की विंडशील्ड हवा में ही टूट गई थी.


इससे अलावा मंगलवार को गो फर्स्ट (Go First) की मुंबई-लेह और श्रीनगर-दिल्ली उड़ान के इंजन में खराबी आने के कारण विमानों को उड़ान भरने से रोका गया था. वहीं 17 जुलाई को पायलटों द्वारा एक इंजन में खराबी पाए जाने के बाद इंडिगो (Indigo) की शारजाह-हैदराबाद उड़ान को एहतियात के तौर पर कराची (Karachi) की ओर मोड़ दिया गया था.


ये भी पढ़ें- 


Emergency Landing: पाकिस्तान के कराची में इमरजेंसी लैंडिंग करने वाली इंडिगो फ्लाइट स्वदेश लौटी, यात्रियों ने पायलट से कहा- थैंक यू!


SpiceJet Flights: लगातार आ रही खराबी के बाद स्पाइसजेट के खिलाफ दिल्ली HC में याचिका दायर, फ्लाइट ऑपरेशन रोकने की मांग