Air India Flight: दिल्ली से अमेरिका के सेन फ्रांसिस्को जा रहे एयर इंडिया विमान की इंजन में तकनीकी खराबी आने के चलते मंगलवार (6 जून) को रूस के मगदान में आपात लैंडिंग करानी पड़ी. जिसके बाद गुरुवार (8 जून) की सुबह मुंबई से आए नए विमान ने यात्रियों को सैन फ्रांसिस्को पहुंचाने के लिए मगदान से उड़ान भरी. दरअसल, विमानन कंपनी ने पहले ही यह सूचना दे दी थी कि यह विमान मगदान में फंसे सभी यात्रियों और चालक दल के सदस्यों को लेकर 8 जून को सैन फ्रांसिस्को के लिए उड़ान भरेगा.


एयर इंडिया के विमान में मंगलवार को इंजन में तकनीकी समस्या हो गई थी जिसके चलते इसकी आपात लैडिंग रूस के मगदान में की गई. इसके साथ ही विमान में 216 यात्री और चालक दल के 16 सदस्य सवार थे. इमरजेंसी लैंडिंग के बाद रूस के मगदान में यात्रियों को भाषा से लेकर खाने तक कई दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा था. इसे देखते हुए मुंबई से रवाना किए गए नए विमान में रूस में फंसे यात्रियों और चालक दल के सदस्यों के लिए भोजन और अन्य जरूरी वस्तुएं भी भेजी गईं. 


रूस में फंसे यात्रियों को करना पड़ा कई दिक्कतों का सामना
एनडीटीवी की रिपोर्ट के मुताबिक, रूस के मगदान में फंसे यात्रियों को इस दौरान कई दिक्कतों का सामना करना पड़ा. बच्चों से लेकर बुजुर्ग तक सभी लोग भाषा, खाना और रहने को लेकर काफी परेशान थे. यात्रियों में से एक गगन ने बताया, '' मगदान में हमारे लिए स्थिति चुनौतीपूर्ण थी. हमारे बैग विमान में थे और यहां रहने को लेकर काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा. कुछ लोगों को एक स्कूल में भेजा गया, जहां वो फर्श पर गद्दा बिछाकर सो रहे थे. शौचालय की भी सुविधा नहीं थी. यहां की भाषा से लेकर खाना भी बहुत अलग है. खाने में सी-फूड और नॉन-वेज है. कुछ लोग सिर्फ ब्रेड और सूप पी रहे थे.''


यह भी पढ़ें:-


Wrestlers Protest: बृजभूषण के खिलाफ SIT ने अब तक 180 लोगों से किए सवाल-जवाब, अगले हफ्ते सौंप सकती है जांच रिपोर्ट