नई दिल्लीः निजी एयरलाइंस एयर एशिया इंडिया ने अपने एक पाइलट गौरव तनेजा को बर्खास्त कर दिया है. तनेजा ने हाल ही में सार्वजनिक तौर पर एयरलाइंस में कोरोना वायरस संबंधी सुरक्षा प्रोटोकॉल के उल्लंघन का मामला उठाया था, कथित तौर पर जिसके बाद कंपनी ने उन्हें निलंबित कर दिया था. तनेजा की ओर से उठाए गए मामलों के बाद डीजीसीए ने एयर एशिया के खिलाफ जांच शुरू की और इसके हेड ऑफ ऑपरेशंस को कारण बताओ नोटिस भेजा था.


वीडियो शेयर कर लगाया था आरोप


मनी कंट्रोल की रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी ने 26 जून को ही तनेजा को नौकरी से बर्खास्त कर दिया था. तनेजा ने 14 जून को अपने ट्विटर अकाउंट से ट्वीट कर बताया था कि एयरक्राफ्ट में सुरक्षा की बात करने पर उन्हें कंपनी ने निलंबित कर दिया.


इसके बाद तनेजा ने अपने यूट्यूब चैनल पर एक वीडियो पोस्ट किया था जिसमें उन्होंने उन मुद्दों का जिक्र किया था, जिसके कारण उन्हें सस्पेंड किया गया.


अपने वीडियो में तनेजा ने बताया था कि कंपनी कोरोना वायरस से निपटने के लिए निर्धारित किए गए प्रोटोकॉल का पालन नहीं कर रही है जिससे कई यात्रियों की जान को खतरा हो सकता है. इस वीडियो के बाद ही डीजीसीए ने एयरलाइंस के खिलाफ लगे आरोपों की जांच शुरू की थी.


'कंपनी की जांच में शामिल नहीं हुए तनेजा'


रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी ने तनेजा के खिलाफ की गई कार्रवाई पर किसी तरह की कोई टिप्पणी नहीं की है. हालांकि इंडस्ट्री के एक्सपर्ट्स का मानना है कि तनेजा ने कंपनी के भीतर ही शिकायत के समाधान के बजाय सोशल मीडिया पर जाकर बयानबाजी की और साथ ही कंपनी की ओर से उनके खिलाफ शुरू की गई जांच में भी शामिल नहीं हुए. इसके कारण ही उन पर ये कार्रवाई की गई है.


ये भी पढ़ें


पेट्रोल-डीजल से मिला राजस्व किसी ‘दामाद या राजीव गांधी फाउंडेशन’ को नहीं जा रहा: धर्मेंद्र प्रधान


व्यापारियों की चिंता पर बोले केंद्रीय मंत्री गडकरी- बंदरगाहों पर मनमाने तरीके से सामानों को नहीं रोका जा रहा