Asaduddin Owaisi On Haj: एआईएमआईएम (AIMIM) चीफ और हैदराबाद के सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने हज कमेटी पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए सरकार पर निशाना साधा. उन्होंने आरोप लगाया कि लाखों रुपये लेने के बाद भी हज (Haj) पर जा रहे लोगों को सुविधाएं नहीं दी जा रही हैं. ओवैसी ने सोमवार (12 जून) को ट्वीट किया, "भारत से बड़ी संख्या में लोग हज करने पहुंच रहे हैं. देश से 1,75,025 लोग हज के लिए जा रहे हैं, लेकिन इसी बीच हज कमेटी की लापरवाही सामने आ रही है."


असदुद्दीन ओवैसी ने आगे कहा, "एक-एक हाजी से 4 लाख वसूले गए, लेकिन सुविधा नहीं दी गई. ठहरने के साथ बुनियादी सुविधाएं भी नहीं हैं. भारत के आजमीन-ए-हज परेशान हैं. हज कमेटी से इतनी बड़ी लापरवाही कैसे हुई? पीएम नरेंद्र मोदी और स्मृति ईरानी को फौरन इन समस्याओं का समाधान करना चाहिए." असदुद्दीन ओवैसी ने अपने ट्वीट में पीएम नरेंद्र मोदी और केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी को भी टैग किया है. 


भारतीय दूतावास ने दिया जवाब


हैदराबाद के सांसद ओवैसी के ट्वीट पर सऊदी अरब में स्थित भारतीय दूतावास ने जवाब दिया है. दूतावास ने ओवैसी के ट्वीट पर रिप्लाई करते हुए लिखा, "कृपया हमें बताएं कि क्या किसी हाजियों को किसी विशेष सहायता की आवश्यकता है. दूतावास और जेद्दा में भारतीय अधिकारी हाजियों से संबंधित सभी मुद्दों को हल करने के लिए पूरी तरह से प्रतिबद्ध हैं. हमारे हाजियों को आराम और सुविधा सुनिश्चित करने के लिए सभी व्यवस्थाओं की बहुत बारीकी से निगरानी की जाती है." 






"अब तक 83 हजार से ज्यादा हाजी आएं"


दूतावास ने आगे कहा, "भारत से 83000 से अधिक हाजी आ चुके हैं और वे नियमित रूप से हरम शरीफ का दौरा कर रहे हैं और अपने उमराह और नमाज अदा कर रहे हैं. भारत के 450 से अधिक चिकित्सा और प्रशासनिक कर्मचारी और राज्य समन्वयक और खादिमुल हुज्जाज 24 घंटे हमारे हाजियों की सेवा कर रहे हैं."


ये भी पढ़ें- 


Farmers Protest Haryana: हरियाणा के कुरुक्षेत्र में किसानों ने नेशनल हाईवे पर लगाया जाम, राकेश टिकैत ने की ये मांग