Lok Sabha Election 2024: ऑल इंडिया अन्ना द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (AIADMK) के उप महासचिव केपी मुनुसामी ने तमिलनाडु के कृष्णागिरी में गुरुवार (28 सितंबर) को कहा कि अन्नाद्रमुक अपना गठबंधन बनाकर 2024 के लोकसभा चुनाव और फिर 2026 के विधानसभा चुनाव में मैदान में उतरेगी.


अन्नाद्रमुक ने बीजेपी के साथ अपने रिश्ते खत्म कर लिए हैं और एनडीए से खुद को अलग कर लिया है. पार्टी ने बीते सोमवार को घोषणा की थी कि वह 2024 के लोकसभा चुनाव के लिए एक अलग गठबंधन का नेतृत्व करेगी.


NDA से अलग होना दुर्भाग्यपूर्ण- पोंगुलेटी सुधाकर रेड्डी
इस बीच तमिलनाडु बीजेपी के राष्ट्रीय सहप्रभारी डॉ. पोंगुलेटी सुधाकर रेड्डी ने बीजेपी के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) से अलग होने की द्रविड़ प्रमुख की घोषणा को दुर्भाग्यपूर्ण बताया. बीजेपी के वरिष्ठ नेता ने गुरुवार (28 सितंबर) को कहा कि जल्द ही पार्टी की कोर समिति और कार्यकारी समिति की बैठक में इस मुद्दे और अन्य राजनीतिक घटनाक्रम पर चर्चा की जाएगी.  


उन्होंने न्यूज एजेंसी पीटीआई से बात करते हुए कहा, "मैं गठबंधन पर आधिकारिक तौर पर कोई टिप्पणी नहीं कर सकता. केंद्रीय नेतृत्व तमिलनाडु में हो रही गतिविधियों पर नजर रख रहा है और इस संबध में वे ही फैसला लेंगे." हालांकि, जब उनसे पूछा गया कि क्या पार्टी नेतृत्व ने केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण से अन्नाद्रमुक के बीजेपी से अलग होने पर रिपोर्ट मांगी है, तो वह खामोश हो गए.


2 अक्टूबर को समितियों की बैठक
पूर्व एमएलसी रेड्डी ने कहा, "संबंधित समितियों की बैठक 2 अक्टूबर के बाद बुलाई जाएगी. अन्नाद्रमुक ने बीजेपी के साथ अपने रिश्ते खत्म कर लिए और अब वह आगामी लोकसभा चुनाव के लिए एक अलग गठबंधन का नेतृत्व करेगी."


आलाकमान लेगा गठबंधन पर फैसला
बीजेपी के एक अन्य वरिष्ठ नेता ने संकेत दिया कि केवल उन वरिष्ठ नेताओं से ही जमीनी हकीकत पर रिपोर्ट मांगी जा सकती है, जो पहले से ही अन्नाद्रमुक के संपर्क में हैं. उन्होंने भी यह भी कहा कि गठबंधन पर निर्णय केवल आलाकमान ही लेगा. उन्होंने बताया कि फिलहाल वह 7 सितंबर से 2 अक्टूबर तक सेवा पखवाड़ा मनाने में व्यस्त हैं.


यह भी पढ़ें- Manipur Violence: 'बहुत दिल दुखता है...' मणिपुरी एक्टर ने छोड़ दी बीजेपी