AIADMK: सुप्रीम कोर्ट ने गुरुवार (23 फरवरी) को AIADMK की लीडरशिप को लेकर अहम फैसला सुनाया. कोर्ट ने ओ पन्नीरसेल्वम की याचिका को खारिज करते हुए बीते साल 11 जुलाई को हुई AIADMK जनरल काउंसिल की बैठक को वैध माना है. कोर्ट के फैसले के बाद अब एडप्पादी के पलानीस्वामी (EPS) AIADMK के अंतरिम जनरल सेक्रेटरी रहेंगे. कोर्ट के फैसले का ईपीएस ने स्वागत किया है और इस पर खुशी जाहिर की है.


एडप्पादी के.पलानीस्वामी ने कोर्ट के फैसले पर कहा, "मुझे संदेह था कि सुप्रीम कोर्ट का फैसला कैसा होगा. जिस पर्दे के पीछे डीएमके की बी टीम काम कर रही थी, वो सुप्रीम कोर्ट के फैसले से फट गया है. जयललिता ने विधानसभा में कहा था कि यह पार्टी 100 साल तक राज करेगी. SC के फैसले से इसकी पुष्टि हुई है."


'हम पर उनकी कृपा बरसी है'


ईपीसी गुट के नेता डी जयकुमार ने भी फैसले पर प्रतिक्रिया दी. उन्होंने कहा, "आज के फैसले से पार्टी के सभी कार्यकर्ता खुश हैं. कल अम्मा (जयललिता) का 75वां जन्मदिन है, हम पर उनकी कृपा बरसी है. ओ पनीरसेल्वम, शशिकला और टीटीवी दिनाकरन को छोड़कर सभी नेताओं का अन्नाद्रमुक में स्वागत है."


कोर्ट से फैसले से EPS गुट गदगद


सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद चेन्नई (तमिलनाडु) में ईपीएस गुट के समर्थकों ने जमकर जश्न मनाया. समर्थक ढोल नगाड़ों पर नाचते दिखे और आतिशबाजी की. बता दें कि 11 जुलाई को AIADMK जनरल काउंसिल ने एडप्पादी के. पलानीस्वामी को पार्टी का अंतरिम महासचिव नियुक्त किया था. बैठक में कॉर्डिनेटर और को-ऑर्डिनेटर पदों को भी रद्द कर दिया गया. इससे पहले, कॉर्डिनेटर का पद ओ पन्नीरसेल्वम (OPS) के पास था.


ये भी पढ़ें- AIADMK Leadership Row: पलानी ही AIADMK के 'स्वामी', सुप्रीम कोर्ट ने लगाई मुहर, पनीरसेल्वम गुट को लगा झटका