Gujarat Assembly Election 2022: गुजरात विधानसभा चुनाव के दूसरे और अंतिम चरण के लिए शनिवार (3 दिसंबर) शाम को प्रचार थम गया है. इसी बीच चुनाव को लेकर अहमदाबाद की जामा मस्जिद (Ahmedabad Jama Masjid) के इमाम ने भी पैगाम दिया है. इमाम शब्बीर अहमद सिद्दीकी ने एबीपी न्यूज़ से खास बातचीत में कहीं न कहीं मुसलमानों से कांग्रेस (Congress) के लिए वोट करने का कहा है.
 
इमाम शब्बीर अहमद सिद्दीकी ने कहा कि मुसलमान व्हाट्सएप पर एक दूसरे को मैसेज दे रहे हैं कि 2012 याद रखना, 2012 में वोट डिवाइड हुए थे और जमालपुर में बीजेपी जीत गई थी. मुसलमानों के जेहन में ये बात है कि वोट डिवाइड न हों और जो जीतने वाला है, हम उसी को जिताएं. 


"गुजरात में तीसरी पार्टी नहीं चलेगी"


गुजरात में इस बार आम आदमी पार्टी भी पूरा जोर लगा रही है, इसपर जामा मस्जिद के शाही इमाम ने कहा कि गुजरात में तीसरी पार्टी की गुंजाइश नहीं है. पहले भी लोग आएं हैं पर चले नहीं. आपने अगर कांग्रेस से भी अदावत मोल ले ली, बीजेपी से तो है ही तो फिर क्या होगा?  


ओवैसी को लेकर किया बड़ा दावा


एआईएमआईएम चीफ असदुद्दीन ओवैसी को लेकर भी जामा मस्जिद के इमाम ने बड़ा दावा किया है. इमाम ने कहा कि असदुद्दीन ओवैसी के चार पांच विधायक अगर जीत भी गए तो विधानसभा में करेंगे क्या? यूपी में ओवैसी की रैली में बहुत भीड़ होती थी, मगर जब डब्बा खुला तो जीरो हुआ. हुकूमत बीजेपी की ही बनेगी, वो जीते या हारे. 






5 दिसंबर को होगा मतदान


गुजरात में पहले चरण के लिए मतदान हो चुका है. पहले फेज के लिए 1 दिसंबर को वोटिंग हुई थी जिसमें करीब 60 प्रतिशत वोट पड़े थे. अब 5 दिसंबर को दूसरे चरण के लिए मतदान होगा. गुजरात चुनाव के नतीजे 8 दिसंबर को हिमाचल चुनाव के साथ आएंगे. राज्य में बीजेपी पिछले 27 सालों से सत्ता में है. कांग्रेस के साथ-साथ आम आदमी पार्टी भी इस बार बीजेपी को चुनौती दे रही है. 


ये भी पढ़ें- 


Gujarat Election 2022: दूसरे चरण के मतदान में ये हैं सबसे अमीर उम्मीदवार, जाने कितनी है संपत्ति