Lok Sabha Elections 2024: लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है. कांग्रेस पार्टी के सीन‍ियर नेता और पूर्व सांसद नवीन जिंदल (Naveen Jindal) ने रव‍िवार (24 मार्च, 2024) को भारतीय जनता पार्टी (BJP) का दामन थाम ल‍िया. बीजेपी मुख्यालय में पूर्व सांसद जिंदल का मंच पर पार्टी के वर‍िष्‍ठ नेता व‍िनोद तावड़े ने पटका पहनाकर और पुष्‍प गुच्‍छ देकर स्‍वागत क‍िया. वह कुरुक्षेत्र से दो बार सासंद रह चुके हैं. वह जिंदल पॉवर कार्पोरेशन के चेयरमैन भी हैं. 


नवीन जिंदल 2004 से 2014 तक कुरुक्षेत्र के सांसद रहे हैं. वह बड़े राजनीतिक और कारोबारी परिवार से हैं. नवीन ज‍िंदल के पिता ओ पी जिंदल हरियाणा सरकार में मंत्री रह चुके हैं. इनकी मां सावित्री जिंदल विधायक रह चुकी हैं. 






बीजेपी ज्‍वाइन करने के बाद 'एक्‍स' पर शेयर की पोस्‍ट 


बीजेपी ज्‍वाइन करने के बाद नवीन ज‍िंदल की ओर से सोशल मीड‍िया 'एक्‍स' पर पोस्‍ट भी शेयर करते हुए कहा, ''मैंने 10 साल तक कांग्रेस पार्टी के कुरुक्षेत्र के सांसद के रूप में संसद में प्रतिनिधित्व किया है. मैं, कांग्रेस नेतृत्व और तत्कालीन प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह का धन्यवाद करता हूं. आज मैं कांग्रेस पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे रहा हूं.''


कुरुक्षेत्र से चुनाव लड़ सकते हैं नवीन ज‍िंदल 


सूत्रों बताते हैं क‍ि नवीन ज‍िंदल कुरुक्षेत्र से चुनाव लड़ सकते हैं. समाचार एजेंसी एएनआई के मुताब‍िक, बीजेपी की ओर से जो ज‍िम्‍मेदारी मुझे दी जाएगी, उसको पूरी न‍िष्‍ठा के साथ न‍ि‍भाने का प्रयास करूंगा. प‍िछले 10 सालों से मैंने कांग्रेस की क‍िसी मीट‍िंग या राजनीत‍िक गत‍िव‍िध‍ियों में ह‍िस्‍सा ल‍िया. मैं, कांग्रेस में क‍िसी पद पर नहीं था. पार्टी में सक्र‍िय नहीं था. मैं अब दोबारा राजनीत‍िक जीवन में आ रहा हूं. बीजेपी की नीत‍ियों पर चलकर सपनों के भारत का न‍िर्माण करने का काम मिलकर करेंगे. 


यह भी पढ़ें: Lok Sabha Elections 2024: DMK मंत्री की पीएम मोदी पर अभद्र ट‍िप्‍पणी से व‍िवाद, चुनाव आयोग जाएगी BJP