विधानसभा चुनाव में करारी हार के बाद कांग्रेस पार्टी में इस्तीफे की शुरुआत हो चुकी है. असम कांग्रेस अध्यक्ष ने इस्तीफा दे दिया है. उन्होंने कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्षा सोनिया गांधी को अपना इस्तीफा भेज दिया है.


इधर, असम में विधानसभा चुनाव के नतीजों के रूझान में भाजपा के सत्ता बरकरार रखने की संभावना के बीच पार्टी के प्रदेश प्रमुख रणजीत कुमार दास ने कहा कि भाजपा नेतृत्व वाला गठबंधन लोगों के आशीर्वाद के साथ सभी समुदायों के विकास के लिए प्रतिबद्ध है.


 






रणजीत दास ने इस तरह के परिणाम के लिए राज्य में पार्टी के प्रत्येक कार्यकर्ताओं और राष्ट्रीय नेताओं का शुक्रिया अदा किया. दास ने फेसबुक पर लिखा, ‘‘राज्य के लोगों के प्यार और स्नेह के कारण अगली सरकार बनाने की महज औपचारिकता बाकी है.’’ उन्होंने कहा, ‘‘भाजपा सरकार दोगुणा उत्साह और पूरी प्रतिबद्धता के साथ लोगों की आकांक्षा को पूरा करने के लिए काम करेगी. हम सभी समुदायों के समग्र विकास के लिए प्रतिबद्ध हैं और लगातार उनके लिए काम करेंगे.’’


पीएम ने किया राज्य की जनता का धन्यवाद


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने असम में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) की जीत के लिए राज्य की जनता के प्रति आभार जताया और इसका श्रेय गठबंधन के विकास के एजेंडे और जनकल्यााकारी नीतियों को दिया. उन्होंने ट्वीट कर कहा, ‘‘असम की जनता ने फिर से राजग के विकास के एजेंडे और लोक कल्याणकारी इतिहास को आशीर्वाद दिया है. इसके लिए मैं राज्य की जनता को धन्यवाद देता हूं.’’ प्रधानमंत्री ने इस जीत के लिए एनडीए कार्यकर्ताओं की कड़ी मेहनत की जमकर सराहना की.


ये भी पढ़ें: करूणानिधि और जयललिता के बाद तमिलनाडु में अब स्टालिन युग की शुरुआत