पंजाब पुलिस आज बुधवार को एक्शन मोड में नजर आई. आम आदमी पार्टी (AAP) के पूर्व नेता और कवि कुमार विश्वास के बाद पंजाब पुलिस आप की पूर्व विधायक और कांग्रेस नेता अलका लांबा के घर पहुंची. पंजाब पुलिस ने पंजाब विधानसभा चुनाव के दौरान अलका लांबा को आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के खिलाफ कथित अपमानजनक बयान के सिलसिले में उन्हें 26 अप्रैल को सरद रूपनगर पुलिस स्टेशन में स्पेशल इंवेस्टिगेशन टीम (SIT) के सामने पेश होने के लिए कहा है. 


पंजाब पुलिस ने अलका लांबा को नोटिस भेजा है, जिसमें लिखा है, "आपको एक आरोपी के रूप में नामित किया गया है. जांच के दौरान यह खुलासा हुआ कि तथ्यों और परिस्थितियों का पता लगाने के लिए आपसे सवाल करने के लिए उचित आधार है. इसलिए आपको स्पेशल इंवेस्टिगेशन टीम के सामने 26 अप्रैल को या उससे पहले पुलिस स्टेशन सदर रूपनगर में जांच के लिए व्यक्तिगत रूप से पेश होने के लिए बुलाया जाता है." 


आप सरकार की धमकी से नहीं डरती- अलका लांबा


नोटिस मिलने के बाद अलका लांबा ने ट्विटर पर कहा कि वो पंजाब में आप सरकार की धमकी से नहीं डरती हैं. अलका लांबा ने ट्वीट किया, "पंजाब पुलिस ने घर की दीवार पर नोटिस चिपका दिया है और भगवंत मान के नेतृत्व वाली आप सरकार की ओर से धमकी दी है कि अगर मैं 26 अप्रैल को थाने में पेश नहीं हुई, तो नतीजे खराब होंगे. कांग्रेस का यह गांधीवादी सिपाही बड़े संघियों से नहीं डरता था, तो अब छोटे संघी से डरने का सवाल ही नहीं है."


कुमार विश्वास पर भड़काऊ बयान देने का आरोप


इससे पहले पंजाब पुलिस की ओर आप के पूर्व नेता कुमार विश्वास को इसी तरह का नोटिस जारी किया गया. पंजाब पुलिस ने आज रूपनगर शहर में कुमार विश्वास के खिलाफ 20 फरवरी को होने वाले राज्य विधानसभा चुनाव से पहले आप संयोजक अरविंद केजरीवाल के खिलाफ 'भड़काऊ बयान' के लिए एफआईआर दर्ज की. कुमार विश्वास जो आम आदमी पार्टी के संस्थापक सदस्य थे, ने आरोप लगाया था कि केजरीवाल के पंजाब में अलगाववादियों के साथ संबंध थे और अलगाववादियों के साथ सहानुभूति रखने वाले लोग पिछले विधानसभा चुनावों के दौरान बैठकों के लिए उनके घर आते थे.


ये भी पढ़ें-


'ये बुलडोजर देश के संविधान पर चल रहा है', जहांगीरपुर में MCD की कार्यवाही पर राहुल गांधी


Photos: रोते-बिलखते रहे लोग, रोजगार पर चलता रहा बुलडोजर, भावुक कर देंगी जहांगीरपुरी की ये तस्वीरें