Aditya Pancholi Controversy: अभिनेता आदित्य पांचोली का विवादों से बहुत पुराना नाता रहा है. अपने गु्स्सैल स्वभाव वाले आदित्य पर अब फिल्म निर्माता सैम फर्नांडीज के साथ हाथापाई करने का आरोप लगा है और ये मामला पुलिस के पास जा पहुंचा है. दोनों ने एक-दूसरे के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है. दरअसल, ये पूरा मामला आदित्य पांचोली के बेटे सूरज पांचोली को उनकी आगामी फिल्म 'हवा सिंह' से निकाले जाने से जुड़ा है. हैवीवेट बॉक्सर हवा सिंह की जिंदगी पर बन रही फिल्म में सूरज पांचोली टाइटल रोल निभा रहे थे, मगर बाद में कुछ दिनों की शूटिंग के बाद उन्हें फिल्म से निकाल दिया गया. इससे गुस्साए पिता आदित्य पांचोली ने निर्माता सैम डिसूजा के साथ एक होटल में मारपीट की.


आदित्य पांचोली ने अपना पक्ष रखते हुए ‘एबीपी न्यूज़’ को बैंक का वो स्टेटमेंट भेजा है जिससे पता चलता है कि सूरज पांचोली को लेकर बन रही फिल्म में आदित्य पांचोली ने सैम फर्नांडीस को 90,50000 रुपये ट्रांसफर किये थे. इस दस्तावेज में टुकड़े-टुकड़े में अलग-अलग दिन पर यह रकम भेजे जाने का पूरा ब्यौरा दर्ज है. आदित्य पांचोली द्वारा जुहू पुलिस को स्टेशन में की गई शिकायत और सौंपे गये बैंक स्टेटमेंट मुताबिक, अपनी आर्थिक परेशानियों का हवाला देकर सैम डिसूजा ने उनसे पैसे मांगे थे जो उन्होंने अब तक नहीं लौटाए हैं. एबीपी न्यूज़ ने जब आदित्य पांचोली से संपर्क किया तो उन्होंने ना तो सैम पर हाथ उठाने की बात कबूल की और ना ही इससे इनकार किया. उन्होंने बस 'नो कमेंट्स' कहा. बाद में उन्होंने पैसे से जुड़े दस्तावेज हमें भेजा.


इस बीच, एबीपी न्यूज़ ने आदित्य पांचोली के गुस्से का शिकार हुए निर्माता सैम डिसूजा से भी बात की. उन्होंने कहा कि सूरज पांचोली को फिल्म 'हवा सिंह' में हटाए जाने के चलते ही आदित्य पांचोली ने 27 जनवरी की शाम को उनके साथ जुहू स्थित होटल में मारपीट और गाली-गलौज की थी.


सैन फर्नांडीज बताते हैं, "यह बात सही है कि आदित्य पांचोली ने अपने बेटे की फिल्म बनाने के लिए मुझे 90,5000 रुपये दिये थे, मगर सन ऐंड सैंड होटल में जब वो मुझसे मिलने आए थे तो वो इस बात से खफा थे कि उनके बेटे को बायोपिक से हटा दिया गया है. उन्होंने एक बार भी पैसे लौटाए जाने की बात नहीं की. उन्होंने मुझे धमकी देते हुए कहा कि अगर मैंने उनके बेटे सूरज के साथ फिल्म नहीं बनाई तो वो ये फिल्म नहीं बनने दूंगा."


सैम कहते हैं, "आदित्य पांचोली पूरी तरह शराब के नशे में थे और इसी हालत में उन्होंने मुझे गालियां दीं और हाथापाई की. इससे फौरन बाद मैं जुहू पुलिस स्टेशन गया और वहां पर आदित्य पांचोली के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई, मगर उन्होंने एफ आईआर दर्ज करने की बजाय सिर्फ एनसी दर्ज की. जल्द ही हम कोर्ट से दरख्वास्त करेंगे की आदित्य के खिलाफ एफआईआर दर्ज की जाए."


सैम फर्नांडीज ने आगे बताया कि फिल्म की शूटिंग शुरू होने के बाद सूरज पांचोली को फिल्म से निकाले जाने की मुख्य वजह फिल्म के इनवेस्टरों द्वारा हाथ पीछे खींचना था. सैम कहते हैं, "कोरोना और लॉकडाउन के चलते इंवेस्टरों की हालत खस्ता थी. बाद में दूसरे लॉकडाउन से पहले जब हमें फिल्म के लिए नये निवेशक मिले थे तो वो नहीं चाहते थे कि फिल्म में सूरज पांचोली टाइटल रोल निभाएं क्योंकि उनके मुताबिक सूरज पांचोली का एक ऐक्टर के तौर पर वैसा मार्केट नहीं है, जैसा होना चाहिए."


सैम बताते हैं कि दूसरे लॉकडाउन के बाद एक बार से इंवेस्टरों की समस्या खड़ी हो गई थी और इसी के बाद आदित्य पांचोली ने नये निवेशक ढूंढने का बीड़ा उठाया और फिल्म में पैसे लगाने के लिए हामी भरी, मगर उनके द्वारा दिये गये पैसे फिल्म बनाने के लिए नाकाफी थे.


सैम का दावा है कि सूरज पांचोली ने उन्हें मैसेज कर उनके बदले में किसी और हीरो को 'हवा सिंह' के लिए साइन किये जाने के लिए हामी भर दी थी, मगर आदित्य पांचोली की जिद थी कि उनके बेटे को लेकर ही बायोपिक बनाई जाए. सैम कहते हैं, "आदित्य ने जो पैसे फिल्म बनाने के लिए दिये थे, वो पैसे उन्होंने फिल्म में एक निवेशक के तौर पर लगाये थे. उन्हें अच्छी तरह से पता था कि फिल्म बनने के बाद अथवा नये निवेशक मिलने के बाद ही उन्हें पैसे लौटाए जाएंगे. ऐसे में गाली-गलौज और मारपीट करनेवाले दिन उन्होंने मुझसे पैसे लौटाने की नहीं, बल्कि सूरज पांचोली के साथ फिल्म बनाने की बात की और आवेश में आकर मुझसे दुर्व्यवहार किया."


एबीपी न्यूज़ ने जब आदित्य पांचोली से इस पूरे मसले पर अपना पक्ष रखने की गुजारिश की, तो आदित्य ने कहा, "नो कमेंट्स. मैं सैम के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने जा रहा हूं और मैं उससे कोर्ट में ही निपटूंगा."


यह भी पढ़ेंः PM Modi Interview: संसद में नेहरू का नाम लेने पर प्रधानमंत्री मोदी ने दिया ये जवाब, राहुल गांधी पर पलटवार


Lakhimpur Kheri Case: लखीमपुर खीरी मामले पर पीएम मोदी का बयान, जानें क्या कहा?