BJP MP Joins TMC: पश्चिम बंगाल बीजेपी (West Bengal BJP) को बड़ा झटका लगा है. बाबुल सुप्रियो (Babul Suprio) के बाद एक और बीजेपी सांसद अर्जुन सिंह (BJP MP Arjun Singh) ने बीजेपी छोड़कर टीएमसी (TMC) का दामन थाम लिया है. आपको बता दें कि पिछले कुछ दिनों से वो पश्चिम बंगाल में बीजेपी से नाराज चल रहे थे. बीजेपी नेता अर्जुन सिंह बंगाल के बैरकपुर से सांसद हैं. हाल में उन्होंने कुछ ट्वीट्स किए थे जिनसे उनकी पार्टी से नाराजगी का पता चल रहा था. 


बैरकपुर से सांसद अर्जुन सिंह टीएमसी नेता अभिषेक बनर्जी से मुलाकात करने के लिए उनके कोलकाता ऑफिस गए थे. सूत्रों ने बताया कि बीजेपी नेतृत्व, केंद्र और राज्य दोनों, सिंह को मनाने के लिए संपर्क में हैं और इस संबंध में उनको कई फोन किए गए थे लेकिन सिंह ने फिर भी टीएमसी नेता अभिषेक बनर्जी से मुलाकात की.






अर्जुन सिंह पश्चिम बंगाल की बैरकपुर लोकसभा सीट से सांसद हैं. उन्होंने साल 2019 के लोकसभा चुनाव में टीएमसी छोड़कर बीजेपी में शामिल हुए थे, लेकिन वो लंबे समय से राज्य की इकाई से नाराज चल रहे थे.  पिछले दिनों बैरकपुर सीट से बीजेपी सांसद अर्जुन सिंह ने ममता बनर्जी से मांग की थी कि वह कच्चे जूट की कीमतों के निर्धारण को हस्तक्षेप करें और कपड़ा मंत्रालय के समक्ष उठाएं. अर्जुन सिंह ने कहा था कि केंद्रीय कपड़ा मंत्रालय के एक फैसले से कच्चे जूट के मूल्य निर्धारण के कारण जूट श्रमिकों को नुकसान हो रहा है. अर्जुन सिंह ने कपड़ा मंत्रालय के फैसले को मनमाना बताया था.


अर्जुन सिंह ने की थी जूट उत्पादन नीतियों की आलोचना
बीजेपी सांसद अर्जुन सिंह ने जूट उत्पादन की पीयूष गोयल की नीतियों की आलोचना की थी. 2019 से पहले TMC के बड़े नेता थे अर्जुन सिंह 2019 के लोकसभा चुनाव से पहले अर्जुन सिंह बैरकपुर में तृणमूल कांग्रेस के बड़े नेता थे, लेकिन चुनाव से पहले वह भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गए थे. बीजेपी ने 2019 में उन्हें बैरकपुर से टिकट भी दे दिया था और वो बैरकपुर से जीतकर सांसद बन गए थे.


यह भी पढ़ेंः 


Mundka Fire Case: AAP का BJP पर हमला, कहा- MCD केंद्र के अधीन, गृहमंत्री करें दोषियों पर कार्रवाई


Muslim Personal Law Board के सदस्य बोले, 'ज्ञानवापी ही नहीं मथुरा और बाकी मस्जिदों पर भी विवाद खड़ा कर दिया गया'