Afghanistan News: अफगानिस्तान पर तालिबान के कब्ज़े के बाद वहां से कई हैरान करने वाली तस्वीरें सामने आईं. इनमें सबसे ज्यादा उन तस्वीरों ने चौंकाया, जिसमें कई लोग अमेरिकी प्लेन से देश छोड़ने की कोशिश में अपनी जान गंवाते नज़र आए. वीडियो में युवा प्लेन से गिरते और जान गंवाते दिखाई दिए थे. 


अब रॉयटर्स ने अफगान न्यूज़ एजेंसी एरियाना के हवाले से कहा है कि जो लोग प्लेन से गिरकर मरे, उनमें अफगानिस्तान की नेशनल फुटबॉल टीम का एक खिलाड़ी भी था. 


रिपोर्ट के मुताबिक फुटबॉलर की मौत काबुल एयरपोर्ट पर प्लेन से गिरने से हुई. एरियाना न्यूज़ ने जानकारी दी कि ज़की अनवरी नाम के फुटबॉलर की यूएसएफ बोइंग सी-17 से गिरने से मौत हुई, उनके निधन की पुष्टि जनरल डायरेक्टर ऑफ स्पोर्ट ने की.


134 यात्रियों की क्षमता वाले प्लेन में 800 यात्री


तालिबान के कब्ज़े के एलान के बाद हालात बेहद तेज़ी से बदले थे. हज़ारों की संख्या में लोग काबुल एयरपोर्ट पहुंच गए थे और चलती प्लेन पर चढ़ने की कोशिश करते नज़र आए. उस दौरान कई वीडियों में हालात बेहद भयावह दिखाई दे रहे थे.


 




अमेरिकी प्लेन में 134 यात्रियों को ले जाने की क्षमता थी. लेकिन वास्तव में उसके अंदर 800 लोग बैठे हुए थे. अमेरिकी वायु सेना का C-17 ग्लोबमास्टर एयरक्राफ्ट का वीडियो और फोटो काफी वायरल हुआ, जिसमें सैकड़ों लोग दिखाई दिए.



बंगाल सरकार को बड़ा झटका, कलकत्ता हाईकोर्ट ने चुनाव बाद हिंसा पर CBI जांच का दिया आदेश


India Corona Updates: देश में 24 घंटे में आए 36 हजार नए मामले, 60 फीसदी केस सिर्फ केरल में दर्ज