Adipurush Controversy Dialogue: फिल्म आदिपुरुष की कहानी और इसके पटकथा लेखन को लेकर देशभर में विरोध-प्रदर्शन हो रहे हैं. फिल्म के संवादों और दृश्यों को लेकर इसके डायरेक्टर और पटकथा लेखक बीजेपी के निशाने पर हैं. इसी कड़ी में बीजेपी विधायक राज पुरोहित ने फिल्म मेकर्स पर कड़े तेवर दिखाए हैं. 


बीजेपी विधायक राज पुरोहित ने एबीपी न्यूज़ से बात करते हुए कहा कि आदिपुरुष के फिल्म डायरेक्टर और प्रोडूसर को गिरफ्तार करना चाहिए. साथ ही उन्होंने कहा कि फिल्म में 'गधे' को रावण बनाया गया है, जिसकी कोई आस्था नहीं है.  


'हनुमान जी का अपमान करने की हिम्मत कैसे हुई?'


राज पुरोहित ने कहा, "हमारी अपेक्षा थी कि फिल्म बहुत अच्छी होगी. मेरी बेटी ने एडवांस बुकिंग की थी. डायलॉग और फिल्म के बारे में सुनकर और देखकर बहुत दुःख हुआ है. हिंदुस्तान में डायरेक्टर और प्रोडूसर की भगवान राम और हनुमान जी का अपमान करने की हिम्मत कैसे हुई?" 


सेंसर बोर्ड के अधिकारी गुनहगार हैं- पुरोहित


उन्होंने कहा, "सेंसर बोर्ड के अधिकारी गुनहगार हैं. बोर्ड ने फिल्म को पास कैसे किया? फिल्म के जरिए भारतीय संस्कृति का अपमान हुआ है, मजाक बनाया जा रहा है. यह कानूनी तौर पर गुनाह है, ऐसे धार्मिक अपमान में सजा का प्रावधान है. 


मनोज मुंतशिर को आड़े हाथों लिया


बीजेपी विधायक ने फिल्म के राइटर मनोज मुंतशिर को आड़े हाथों लेते हुए कहा, "अब वो माफी मांग रहा है. मर्डर कर दिया क्या जो माफी मांग रहा है? मैं भी मारने के बाद माफी मांगता लेता हूं. उसने 140 करोड़ लोगों का अपमान किया है. भगवान हनुमान जी के मुख से क्या भाषा बुलवा रहे हैं? क्या भाषा इस्तेमाल हुआ?" 


'रावण किसको बनाया, गधे को?'


उन्होंने फिल्म में रावण की भूमिका निभाने वाले अभिनेता सैफ अली खान पर हमला करते हुए कहा, "रावण किसको बनाया, गधे को? वो मुसलमान है, इसलिए नहीं बोल रहा. उसका राम से क्या लेना देना. उसको भारतीय संस्कृति मालूम है? जहां-जहां प्रमोशन के लिए गS क्या वो (सैफ अली खान) किसी मंदिर में गया? इतना कट्टर है. उसकी भावना इस फिल्म में नहीं है. आज रावण ज़िंदा होता तो फिल्म देखकर खुद को चाकू मार लेता."


बीजेपी विधायक राज पुरोहित ने आगे कहा, ऐसे फिल्म डायरेक्टर और लेखक को गिरफ्तार करना चाहिए. 140 करोड़ लोगों की भावना को ठेस पहुंचाई गई है. लोग रो रहे हैं कि क्या हो रहा है? धर्म का मजाक हो रहा है.


उन्होंने कहा कि इस फिल्म को लेकर राजनीति नहीं करूंगा. ठेस पहुंची है. मेरी बेटी टिकट लेकर आई, लेकिन हमने फिल्म के बारे में सुनकर टिकट फाड़ दिया. फिल्म बैन होनी चाहिए. अगर फिल्म में बदलाव हो तो बात अलग है. उन्होंने कहा कि फिल्म पर FIR करानी है या नहीं मैं इसपर विचार कर रहा हूं. ज़रूरत पड़ी तो कोर्ट भी जाऊंगा.


ये भी पढ़ें: Hardeep Nijjar Murder: खालिस्तानी आतंकी हरदीप निज्जर मारा गया, जानिए कौन था खालिस्तान टाइगर फोर्स का प्रमुख?