Acharya Pramod on Congress: आचार्य प्रमोद कृष्णम ने गुरुवार (4 अप्रैल) को कांग्रेस पर तंज कसते हुए कहा है कि मैंने पहले ही कहा था कि सनातन का श्राप ले डूबेगा. दरअसल, आचार्य प्रमोद कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता रहे गौरव वल्लभ और बिहार कांग्रेस के अध्यक्ष अनिल शर्मा के बीजेपी में शामिल होने को लेकर बात कर रहे थे. गौरव वल्लभ ने कांग्रेस छोड़ते हुए कहा कि वह सनातन विरोधी नारे नहीं लगा सकते, जबकि अनिल शर्मा ने पार्टी को सांप्रदायिक बताया. 


सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर ट्वीट करते हुए कहा, "मैंने कहा था ना, सनातन का श्राप ले डूबेगा." इस ट्वीट में उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और राहुल गांधी को टैग किया है. कांग्रेस ने फरवरी में आचार्य प्रमोद कृष्णम को 6 साल के लिए निष्कासित कर दिया था. उनके ऊपर अनुशासनहीनता को लेकर एक्शन लिया गया था. वह लगातार कांग्रेस के खिलाफ बयानबाजी कर रहे थे. उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की भी खूब तारीफ की थी. 




कांग्रेस के दो नेताओं ने छोड़ी पार्टी


कांग्रेस प्रवक्ता गौरव वल्लभ ने गुरुवार को सुबह-सुबह पार्टी से इस्तीफा दे दिया और फिर दोपहर में बीजेपी में शामिल हो गए. वल्लभ के अलावा कांग्रेस की बिहार यूनिट के पूर्व अध्यक्ष अनिल शर्मा और राष्ट्रीय जनता दल (राजद) नेता उपेंद्र प्रसाद ने भी पार्टी महासचिव विनोद तावड़े की मौजूदगी में बीजेपी की सदस्यता ग्रहण की. गौरव वल्लभ का पार्टी छोड़ना कांग्रेस के लिए बड़े झटके के तौर पर देखा जा रहा है. वह राजस्थान विधानसभा चुनाव भी लड़ चुके हैं. 


सनातन विरोधी नारे नहीं लगा सकता: गौरव वल्लभ


गौरव वल्लभ ने कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे को चिट्ठी लिखकर अपने इस्तीफे की जानकारी दी. उन्होंने इसे सोशल मीडिया पर शेयर भी किया. वल्लभ ने कहा कि वह सनातन विरोधी नारे नहीं लगा सकते और 'वेल्थ क्रिएटर्स' (पूंजी का सृजन करने वालों) को गाली नहीं दे सकते. उन्होंने कहा कि पार्टी जिस तरह से दिशाहीन होकर आगे बढ़ रही है, उसे देखते हुए वह खुद को सहज महसूस नहीं कर पा रहे थे. वह आर्थिक मुद्दों पर पार्टी के रुख को लेकर भी वह घुटन महसूस कर रहे थे.


यह भी पढ़ें:  क्या कांग्रेस नेता राहुल गांधी की इन बातों से परेशान थे प्रोफेसर गौरव वल्लभ?