ABP Opinion Poll: पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के पहले चरण की वोटिंग में अब एक हफ्ते से भी कम समय रह गया है. आखिर बंगाल की जनता के दिल में क्या है. वह किसे राज्य की सत्ता सौंपना चाहती है. किस दल को सबसे ज्यादा फायदा होने जा रहा है इन्ही सब सवालों को जानने के लिए एबीपी-सीएनएक्स की तरफ से सर्वे किया गया है. सर्वे में बंगाल की जनता से कुछ जरूरी सवाल पूछे गए हैं.


सर्वे में पूछा गया कि क्या बीजेपी को दुर्गा पूजा, सरस्वती पूजा और मुहर्रम जैसे मुद्दे उठाने से चुनाव में मदद मिलेगी?




  • 37 फीसदी लोगों ने हां में इस सवाल का जवाब दिया है.

  • जबकि 41 फीसदी लोगों को मानना है कि इन मुद्दों से मदद नहीं होगी.

  • 22 फीसदी लोगों ने इस सवाल के जवाब में कोई राय नहीं दी है.


पश्चिम बंगाल में जयश्रीराम का नारा मुद्दा बना हुआ है. एबीपी-CNX सर्वे में पूछा गया कि बीजेपी के 'जय श्रीराम' के नारे को TMC की तुष्टिकरण राजनीति के खिलाफ बताने से क्या आप सहमत हैं?




  • 37 फीसदी लोगों ने इसका जवाब हां में दिया है.

  • 43 फीसदी लोगों ने इस सवाल का जवाब ना में दिया है.

  • जबकि 20 फीसदी लोगों ने कहा है कह नहीं सकते.


बता दें abp न्यूज के लिए सर्वे एजेंसी CNX ने ओपिनियन पोल किया है. इसमें पश्चिम बंगाल की 149 विधानसभा सीटों के 11 हजार 920 लोगों से बात की गई है. ये सर्वे 12 से 21 मार्च के बीच किया गया है और इसमें मार्जिन ऑफ एरर 2.5 प्रतिशत का है.


पहले चरण में पश्चिम बंगाल की 294 में से 30 सीटों पर 27 मार्च को वोट डाले जाएंगे. वहीं, दूसरे चरण में 30 सीटों पर एक अप्रैल को, तीसरे चरण में 31 सीटों पर 6 अप्रैल को, चौथे चरण में 44 सीटों पर 10 अप्रैल को, पांचवे चरण में 45 सीटों पर 17 अप्रैल को, छठे चरण में 43 सीटों पर 22 अप्रैल को, सातवें चरण में 36 सीटों पर 26 अप्रैल को और आठवें चरण में 35 सीटों पर 29 अप्रैल को वोट डाले जाएंगे. नतीजों की घोषणा दो मई को होगी.


यह भी पढ़ें:


West Bengal ABP Opinion Poll: टीएमसी-बीजेपी में कांटे की टक्कर, ताजा सर्वे में जानें कांग्रेस-लेफ्ट गठबंधन का हाल


AMIT SHAH EXCLUSIVE: ‘बंगाल में बदलाव का दौर, 200 से ज्यादा सीटें लाएंगे’, ममता के आरोपों का कुछ ऐसे दिया जवा