Anurag Thakur In ABP Shikhar Sammelan 2024: लोकसभा चुनाव की जोर-शोर से चल रही तैयारियों के बीच एबीपी न्यूज का शिखर सम्मेलन 2024 हो रहा है. हाल ही में संशोधित नागरिकता अधिनियम (सीएए) को लेकर केंद्र सरकार ने नोटिफिकेशन जारी किया था. इसके अलावा लोकसभा चुनाव का ऐलान हो चुका है और पूरे देश में सियासी दंगल शुरू है.


ऐसे चुनावी सरगर्मी वाले समय में हो रहे इस शिखर सम्मेलन में शिरकत करने पहुंचे केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर निशाना साधा है. राहुल गांधी ने दावा किया है कि केंद्र सरकार ने कांग्रेस के खाते को फ्रीज कर दिया है और उम्मीदवारों को चुनाव प्रचार के लिए देने के लिए ₹2 भी नहीं है.


'इतने सारे घोटाले के पैसे कांग्रेस ने कहां खर्च किया?'


राहुल गांधी के इस बयान पर पलटवार करते हुए एबीपी शिखर सम्मेलन के मंच से अनुराग ठाकुर ने कहा, '' दिल को तसल्ली दे रहा हूं कि राहुल गांधी ने ऐसा कहा. साल 1947 में जीप घोटाल हुआ. बोफोर्स घोटाला हुआ. लंबी लिस्ट है. कहां खर्च कर दिए. ये नौबत कैसे आई. आपको चंदा की इनकम टैक्स रिर्टन भरनी पड़ता है.''


इलेक्टोरल बॉन्ड को लेकर विपक्षी दलों की ओर से उठाए जा रहे सवाल के जवाब में केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा की कोई राजनीतिक दल को चंदा काले धन के रूप में टेबल के नीचे से पकड़ा दे, वह सही है? या चेक के जरिए दे, वह सही है? निश्चित तौर पर वाइट मनी में पैसे देने में कोई बुराई नहीं है.


लोकसभा चुनाव में जीत को लेकर क्या बोले अनुराग ठाकुर?

एबीपी शिखर सम्मेलन के मंच से लोकसभा चुनाव में बीजेपी के नेतृत्व वाले एनडीए की जीत को लेकर पूछे गए सवाल के जवाब में उन्होंने कॉन्फिडेंस के साथ कहा कि बीजेपी लोकसभा चुनाव में जीत की हैट्रिक लगाएगी. अपने गृह राज्य हिमाचल प्रदेश का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि वहां के सभी चार सीटों पर पार्टी को जीत मिलेगी.


केंद्रीय एजेंसियों के दुरुपयोग को लेकर पूछे गए सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि लोकतंत्र में विपक्ष को अपनी बात कहने का हक है, लेकिन केंद्रीय एजेंसियां जिनके खिलाफ कार्रवाई करती है, उनके खिलाफ सबूत भी देने का काम उनका है. सजा देना कोर्ट का काम है. यह एक लंबी प्रक्रिया है. एक दिन में पूरी नहीं होती.


ये भी पढ़ें:पहले चरण की 6 सीटों पर मध्य प्रदेश में मुकाबला होगा दमदार, जानिए किस सीट पर किसका पलड़ा भारी?