ABP C-Voter Survey: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव अब ज्यादा दूर नहीं हैं. देश के सबसे बड़े सूबे की सियासी जंग में सारे महारथियों ने अपना पूरा दमखम झोंक दिया है. यूपी की जनता किसे मुख्यमंत्री की गद्दी सौंपेगी ये तो आने वाले कुछ महीनों में साफ हो ही जाएगा लेकिन उससे पहले एबीपी न्यूज ने सी-वोटर के साथ मिलकर उत्तर प्रदेश की जनता की नब्ज टटोलने की कोशिश की. इस सर्वे में 2 हजार 64 लोगों ने हिस्सा लिया है. सर्वे पिछले तीन दिनों में हुआ है.


इस सर्वे के दौरान लोगों से कई सवाल पूछे गए, जिसमें एक यह भी था कि क्या मुस्लिम नेताओं को अब अयोध्या विवाद का जिक्र छोड़ देना चाहिए? इस सवाल के जवाब में करीब 74 फीसदी लोगों ने कहा-हां. जबकि 26 फीसदी ने ना में जवाब दिया. यानी 74 फीसदी लोग चाहते हैं कि मुस्लिम नेताओं को अब अयोध्या विवाद का जिक्र करना छोड़ देना चाहिए. जबकि 26 फीसदी लोग कहते हैं कि उन्हें अयोध्या विवाद का जिक्र जारी रखना चाहिए.


क्या मुस्लिम नेताओं को अब अयोध्या विवाद का जिक्र छोड़ देना चाहिए?
हां- 74 फीसदी
ना- 26 फीसदी


नोट: अगले साल की शुरुआत में यूपी में चुनाव होने हैं. आज 6 दिसंबर है और साल 1992 में आज ही दिन अयोध्या कांड हुआ था. 3 दशक में अयोध्या में क्या कुछ बदला है इसी को लेकर abp न्यूज के लिए सी वोटर ने यूपी के लोगों का मूड जाना है. इस सर्वे में 2 हजार 64 लोगों ने हिस्सा लिया है. सर्वे पिछले तीन दिनों में हुआ है.


ये भी पढ़ें


Nagaland में उग्रवादियों का खात्मा करने निकले पैरा कमांडोज से कहां हो गई चूक? मेजर जनरल रैंक के अधिकारी करेंगे जांच


Delhi Airport Crowd: Omicron के खतरे के बीच दिल्ली एयरपोर्ट पर दिखी बेकाबू भीड़, सिंधिया ने बुलाई हाई लेवल बैठक