ABP C Voter Survey On PM Modi US Visit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन और उनकी पत्नी जिल बाइडन के निमंत्रण पर यह यात्रा की. इस यात्रा के दौरान ध्यान देने वाली बात यह रही कि पीएम मोदी ने नेताओं से ज्यादा निवेशकों से मुलाकात की. इसके पीछे की वजह जानने के लिए एबीपी न्यूज़ के लिए सी-वोटर ने साप्ताहिक सर्वे किया है. चलिए आपको बताते हैं इस सर्वे में कितने लोगों ने क्या कहा.


इस सर्वे में सवाल किया गया कि मोदी ने अमेरिका दौरे में नेताओं से ज्यादा निवेशकों से क्यों मुलाकात की? इस सवाल के जवाब में सर्वे में शामिल 51 प्रतिशत लोगों ने कहा कि पीएम मोदी ज्यादा निवेश लाने चाहते हैं. 


पीएम मोदी ने नेताओं से ज्यादा निवेशकों से क्यों की मुलाकात?


ज्यादा निवेश लाने चाहते हैं-51%


कुछ नेता विरोध कर रहे, इसलिए दूर हैं-21%


पता नहीं- 28%


बता दें कि, प्रधानमंत्री मोदी ने पिचाई के अलावा, माइक्रोसॉफ्ट के सीईओ सत्या नडेला, एप्पल के सीईओ टिम कुक, ओपनएआई के सीईओ सैम ऑल्टमैन, एएमडी के सीईओ लिसा सु, टेस्ला के सीईओ एलन मस्क समेत कॉरपोरेट जगत के कई बड़े लोगों से मुलाकात की.


नोट: 'प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अमेरिका की यात्रा खत्म कर दो दिनों के दौरे पर मिस्र पहुंच चुके हैं. पीएम मोदी का ये पहला अमेरिका दौरा था जिसमें उन्हें स्टेट गेस्ट के तौर पर बुलाया गया था. मोदी के इस अमेरिका दौरे की दुनिया भर में चर्चा हो रही है. इसी को लेकर abp न्यूज़ के लिए सी वोटर पिछले तीन दिनों से त्वरित सर्वे कर रहा है. तीन दिनों में 8 हजार से ज्यादा लोगों से बात की गई है. सर्वे में मार्जिन ऑफ एरर प्लस माइनस 3 से प्लस माइनस 5 फीसदी है.'


ये भी पढ़ें: 


ABP C Voter Survey: क्या अमेरिका दौरे के बाद मोदी वर्ल्ड लीडर बनकर उभरे हैं? सर्वे में लोगों के जवाब ने चौंकाया