ABP News C Voter Survey: यूपी के साथ ही अब बिहार से लेकर महाराष्ट्र तक सियासी पारा चढ़ा हुआ है. कर्नाटक में चुनावी गर्मी है तो पश्चिम बंगाल में भी राजनीतिक तापमान गर्माया हुआ है. वहीं राहुल गांधी मानहानि केस, सत्यपाल मालिक को सीबीआई का मौखिक समन, बंगाल में हिंसा के मुद्दे भी सुर्खियों में हैं. ऐसे सियासी माहौल में एबीपी न्यूज़ के लिए सी वोटर ने सर्वे किया है. त्वरित सियासी सवालों पर ऑल इंडिया सर्वे सोमवार से बुधवार तक किया गया है. सर्वे में मार्जिन ऑफ एरर प्लस माइनस 3 से प्लस माइनस 5 फीसदी है. 


इस सर्वे में देश की जनता से सवाल किया गया कि राहुल गांधी का आरोप है कि उन्हें सच बोलने की सजा मिली है, क्या ये सही है? इस पर लोगों ने बेहद चौंकाने वाले जवाब दिए. सर्वे में 48 प्रतिशत लोगों ने कहा कि राहुल गांधी ने सही कहा है. जबकि 36 प्रतिशत लोगों का मानना है कि कांग्रेस नेता ने गलत कहा. सर्वे में 16 प्रतिशत लोग ऐसे भी रहे जिन्होंने पता नहीं कहा.


राहुल गांधी का आरोप है कि उन्हें सच बोलने की सजा मिली है?


सही कहा- 48%
गलत कहा- 36%
पता नहीं- 16% 


सजा के बाद गई थी संसद सदस्यता


गौरतलब है कि गुजरात में बीजेपी के विधायक पूर्णेश मोदी की ओर से दायर 2019 के मामले में सूरत की मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट अदालत ने 23 मार्च को पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष को दोषी ठहराते हुए दो साल जेल की सजा सुनाई थी. फैसले के बाद राहुल गांधी को जनप्रतिनिधित्व अधिनियम के प्रावधानों के तहत संसद की सदस्यता से अयोग्य घोषित कर दिया गया था. इसके बाद राहुल गांधी ने केंद्र पर आरोप लगाया था कि उन्होंने अडानी मामले में सच बोला और पीएम मोदी से सवाल किए तो इसलिए उनको सजा दी गई.


नोट: abp न्यूज़ के लिए ये सर्वे सी-वोटर ने किया है. सर्वे के नतीजे पूरी तरह से लोगों से की गई बातचीत और उनके द्वारा व्यक्त की गई राय पर आधारित हैं. इसके लिए abp न्यूज़ ज़िम्मेदार नहीं है. 


ये भी पढ़ें- 


Mann Ki Baat Conclave: अमित शाह ने इंदिरा गांधी को कहा तानाशाह, मन की बात कॉन्क्लेव में बोले- 'किसी एपिसोड में नहीं की राजनीति की बात'