ABP News C-Voter Survey: देश के दो राज्यों में चुनाव होने वाले हैं. हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) में विधानसभा चुनाव के लिए 12 नवंबर को वोटिंग होगी जबकि गुजरात (Gujarat) चुनाव की तारीखों का एलान होना बाकी है. उससे पहले राज्यों में सियासत का रंग चढ़ चुका है. नेताओं की ओर से ऐसे बयान भी दिए जा रहे हैं जो चर्चा का विषय हैं. ऐसे में एबीपी न्यूज़ के लिए गुजरात और हिमाचल दोनों राज्यों का ये साप्ताहिक चुनावी सर्वे सी-वोटर ने किया है. 


सर्वे में गुजरात के 1425 और हिमाचल प्रदेश के 1,361 लोगों की राय ली गई है. सर्वे में मार्जिन ऑफ एरर प्लस माइनस 3 से प्लस माइनस 5 फीसदी है. सर्वे में सवाल किया गया कि क्या नोट पर लक्ष्मी-गणेश की तस्वीर की अरविंद केजरीवाल की मांग सही है? इस सवाल के जवाब में चौंकाने वाली बात पता चली. सर्वे में 45 प्रतिशत लोगों ने कहा कि हां, नोट पर लक्ष्मी-गणेश की तस्वीर की अरविंद केजरीवाल की मांग सही है. वहीं 55 प्रतिशत लोगों का मानना है कि अरविंद केजरीवाल की ये मांग सही नहीं है.


क्या नोट पर लक्ष्मी-गणेश की तस्वीर की अरविंद केजरीवाल की मांग सही है?  


सही- 45%
गलत- 55% 


अरविंद केजरीवाल ने क्या कहा?


गौरतलब है कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रधानमंत्री मोदी को पत्र लिखकर करेंसी नोटों पर भगवान गणेश और देवी लक्ष्मी के फोटो छापने की मांग की है. अरविंद केजरीवाल ने कहा था कि देश को अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने के लिए हमारे देवी और देवताओं के आशीर्वाद के साथ ही काफी प्रयास करने की आवश्यकता है. 


बीजेपी ने दी तीखी प्रतिक्रिया


दिल्ली के सीएम केजरीवाल की इस मांग ने राजनीतिक विवाद खड़ा कर दिया. केजरीवाल की इस मांग पर बीजेपी समेत कई दलों ने तीखी प्रतिक्रिया दी है. बीजेपी ने इसे गुजरात और हिमाचल प्रदेश में आगामी चुनावों के मद्देनजर आप का घिनौना हिंदू विरोधी चेहरा छिपाने की नाकाम कोशिश बताया है.


नोट- abp न्यूज़ के लिए ये सर्वे सी-वोटर ने किया है. इस सर्वे में मार्जिन ऑफ एरर प्लस माइनस 3 से प्लस माइनस 5 फीसदी है. सर्वे के नतीजे पूरी तरह से लोगों से की गई बातचीत और उनके द्वारा व्यक्त की गई राय पर आधारित हैं. इसके लिए abp न्यूज़ ज़िम्मेदार नहीं है. 


ये भी पढ़ें- 


Kejriwal ने फिर नोट पर लक्ष्मी-गणेश की फोटो को लेकर दिया बयान, अबकी बार BJP को लपेटा