ABP C-Voter Election Survey: पंजाब के सियासी समर में मुकाबला बेहद दिलचस्प हो गया है. पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री अब बीजेपी के पाले में हैं और बेहद लोकप्रिय नेता माने जाते हैं. ऐसे में इस बार चुनावी समीकरण कुछ अलग है. विधानसभा चुनाव (Punjab Assembly Election 2022) के लिए कैप्टन अमरिंदर सिंह (Caption Amrinder Singh) की पंजाब लोक कांग्रेस (PLC) ने बीजेपी और सुखदेव सिंह ढीढसी की शिरोमणि अकाली दल (संयुक्त) के साथ गठबंधन किया है.


पिछले चुनावों में बीजेपी के साथ चुनाव लड़ने वाली अकाली दल बहुजन समाज पार्टी के साथ चुनावी मैदान में हैं. वहीं कांग्रेस फिलहाल अलग-थलग है. यही नहीं चन्नी और सिद्धू के बीच भी सबकुछ सही नहीं है. ऐसे में इस रोमांचक मुकाबले में ये गठबंधन किसको नुकसान पहुंचाएगा, इसकी सियासी गलियारों में खूब चर्चा हो रही है.


एबीपी न्यूज ने सी वोटर के साथ सर्वे में पंजाब की इसी नब्ज को पकड़ने की कोशिश की. सर्वे में पूछा गया कि कैप्टन-बीजेपी गठबंधन से किसे नुकसान होगा. इस सर्वे के जवाब में 10 फीसदी जनता ने कहा कि आप को इससे नुकसान होगा. वहीं 62 फीसदी जनता का मानना है कि कांग्रेस को इस गठबंधन के चलते राज्य में नुकसान झेलना पड़ेगा. 20 फीसदी लोगों को लगता है कि इससे अकाली दल को नुकसान हो सकता है. वहीं 3 फीसदी लोग मानते हैं कि इससे बीजेपी को खुद ही नुकसान हो सकता है. इसके अलावा 3 फीसदी लोगों का कहना है कि किसी को नुकसान नहीं होगा. 2 फीसदी लोगों ने इस सवाल का जवाब पता नहीं में दिया. 


कैप्टन-बीजेपी गठबंधन से किसे नुकसान ?


आप 10%
कांग्रेस 62%
अकाली दल 20%
बीजेपी 3%
किसी को नहीं 3%
पता नहीं 2%