ABP News C voter Survey: देश के दो राज्य हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) और गुजरात (Gujarat) में आने वाले दिनों में चुनाव होंगे. हिमाचल प्रदेश में शुक्रवार को चुनाव आयोग ने शंख बजा दिया है तो वहीं गुजरात में आने वाले दिनों में चुनाव की तारीखों का भी एलान हो जाएगा. 


राज्य की सत्ता में पिछले ढाई दशक से भी ज्यादा समय से सत्तारूढ पार्टी बीजेपी जहां सत्ता में वापसी का दावा कर रही है तो राज्य की मुख्य विपक्षी पार्टी कांग्रेस ने भी चुनौती देने की पूरी तैयारी कर रखी है. राज्य की राजनीति में उभरी नई खिलाड़ी आम आदमी पार्टी भी इस बार मैदान में है. 
  
ऐसे में हमने प्रदेश की जनता से सर्वे में सवाल पूछा कि क्या गुजरात में चुनावों के दरमियान कांग्रेस और AAP के बीच वोट बंट सकते हैं? ऐसे में 51 प्रतिशत लोगों ने हां में जवाब दिया तो वहीं 49 प्रतिशत लोगों ने नहीं में जवाब दिया. 


क्या गुजरात में कांग्रेस और AAP के बीच बंट सकते हैं वोट?
हां-51%
नही-49% 
 
हिमाचल में चुनाव का बिगुल बज गया है. 12 नवंबर को वोटिंग होगी और 8 दिसंबर को नतीजे आएंगे. अगले हफ्ते गुजरात में भी चुनाव की तारीखों का एलान हो सकता है. दोनों राज्यों में चुनाव प्रचार शुरू हो चुका है.चुनाव की तैयारियों के बीच abp न्यूज़ के लिए सी वोटर ने सर्वे किया है. बुधवार से शुक्रवार के बीच किए गए सर्वे में गुजरात के 1 हजार 3 सौ 37 लोगों की राय ली गई है. सर्वे में मार्जिन ऑफ एरर प्लस माइनस 3 से प्लस माइनस 5 फीसदी है. 


Karnataka News: एनजीटी ने कर्नाटक पर लगाया 2,900 करोड़ रुपये का जुर्माना, जानिए क्या है वजह?