ABP News C-Voter Survey Election 2022: कोरोना (Coronavirus) के ओमिक्रोन वेरिएंट (Omicron Variant) के खतरे के बीच उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) समेत पांच राज्यों में अगले साल की शुरुआत में विधानसभा के चुनाव होने हैं. सभी राज्यों में चुनावी प्रचार भी शुरू हो गया है और तमाम पार्टियों ने अपना दम खम प्रचार में झोंक दिया है. हालांकि सभी की निगाहें उत्तर प्रदेश के सियासी हलचलों पर जमी हुई है. सूबे में इस बार समाजवादी पार्टी (SP), बहुजन समाज पार्टी (BSP) से लेकर कांग्रेस (Congress) तक जीत के दावे कर रही है. उधर सत्तारूढ़ बीजेपी (BJP) का दावा है कि वो एक बार फिर राज्य में वापसी करने वाली है. सियासी दावों के बीच एबीपी न्यूज़ ने उत्तर प्रदेश में सी वोटर के साथ चुनावी सर्वे किया है. सर्वे में लोगों से पूछा गया है कि किस पार्टी को सबसे ज्यादा वोट शेयर मिलेगा. जानिए जनता ने क्या जवाब दिया है.


उत्तर प्रदेश के ताज़ा सर्वे में सबसे ज्यादा वोट शेयर बीजेपी को जाता नज़र आ रहा है. लेकिन 4 दिसंबर से लेकर अब तक बीजेपी के वोट शेयर में कोई बदलाव नहीं हुआ है. हालांकि आज के सर्वे में अखिलेश यादव के लिए अच्छी खबर निकलकर आई है. 4 दिसंबर को जारी हुए आंकड़ों में एसपी 33 फीसदी वोट शेयर के साथ दूसरे नंबर पर थी, जबकि ताज़ा आंकड़ों में एसपी को 34 फीसदी वोट शेयर मिलता हुआ दिख रहा है. बीएसपी के आंकड़ों में कोई तब्दीली नहीं हुई है, जबकि 4 दिसंबर के मुकाले कांग्रेस को एक फीसदी वोटों का नुकसान होता दिख रहा है.


यूपी का चुनावी सर्वे
कुल सीट 403
         
BJP+       41%
SP+        34%
BSP        13%
कांग्रेस       7%
अन्य          5%



यूपी का चुनावी सर्वे
कुल सीट 403


      4 दिसंबर    11 दिसंबर    18 दिसंबर       आज 
BJP+   41%           40%            40%            41%
SP+    33%           34%            34%            34%
BSP    13%           13%            13%            13%
कांग्रेस   8%            7 %              7%              7%
अन्य     5 %            6 %              6%              5%


नोट- उत्तर प्रदेश में अगले साल की शुरुआत में विधानसभा चुनाव होने हैं. राज्य का राजनीतिक तापमान बेहद गर्म है. abp न्यूज के लिए CVOTER ने साप्ताहिक सर्वे के जरिये यूपी की जनता का मूड जाना है. इस सर्वे में यूपी के 14 हजार 354 लोगों ने हिस्सा लिया है. सर्वे 16 दिसंबर से 22 दिसंबर के बीच का है. इसमें मार्जिन ऑफ एरर प्लस माइनस तीन से प्लस माइनस 5% है.