ABP C-Voter Survey Assembly Election 2022: अगले साल मणिपुर में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर सभी पार्टियों ने कमर कस ली है. सभी पार्टियों की कोशिश है कि राज्य में ज्यादा से ज्यादा सीटें जीतकर कुर्सी पर कब्जा जमाया जाए. इसी क्रम में सभी पार्टी के बड़े नेताओं ने राज्य का दौरा भी शुरू कर दिया है. पार्टियों की कोशिश है कि ज्यादा से ज्यादा वोटरों को अपने पक्ष में लुभाया जाए इसके लिए पुरजोर कोशिश की जा रही है. ऐसे में जनता के मन में उठ रहे सवालों के जवाब को जानने के लिए एबीपी न्यूज सी वोटर ने चुनावी राज्यों के लोगों की राय जानी.


इस सर्वे के दौरान लोगों से कई मुद्दों पर सवाल पूछे गए. जनता ने इन सवालों का खुलकर जवाब भी दिया और कई मुद्दों पर अपनी राय रखी. एबीपी न्यूज और सी वोटर ने मिलकर लोगों से यह भी जानने की कोशिश की राज्य में सीएम का चेहरा किसे देखना चाहते हैं. इसके अलावा सर्वे में यह भी जानने की कोशिश की गई कि कितने प्रतिशत लोग किस पार्टी को वोट देना चाहते हैं.


मणिपुर में किसे कितने वोट ?
सी वोटर का सर्वे
कुल सीट- 60


बीजेपी-38%
कांग्रेस-34%
एनपीएफ-9%
अन्य - 19%


मणिपुर में किसे कितनी सीट ?
सी वोटर का सर्वे
कुल सीट- 60


बीजेपी-29-33
कांग्रेस-23-27
एनपीएफ- 2-6
अन्य -0-2


[नोट: 5 राज्यों में विधानसभा चुनाव की तारीखों का एलान अगले कुछ दिनों में हो जाएगा. चुनावी राज्यों में राजनीतिक पारा चढ़ा हुआ है. abp न्यूज के लिए सी वोटर ने चुनावी राज्यों का मूड जाना है. 5 राज्यों के इस सबसे बड़े सर्वे में 92 हजार से ज्यादा लोगों की राय ली गई है. चुनावी राज्यों की सभी 690 विधानसभा सीटों पर लोगों से बात की गई है. सर्वे 13 नवंबर से 9 दिसंबर के बीच किया गया है. सर्वे में मार्जिन ऑफ एरर माइनस प्लस तीन से माइनस प्लस 5 फीसदी है.]