ABP Exclusive: लोकसभा चुनाव के छठे चरण की वोटिंग से पहले राजस्थान के पूर्व उपमुख्यमंत्री और कांग्रेस के कद्दावर नेता सचिन पायलट ने एबीपी न्यूज को इंटरव्यू दिया है. जब उनसे पूछा गया कि अगर इंडिया अलायंस जीतता है तो प्रधानमंत्री कौन बनेगा? उन्होंने कहा कि ये फैसला लेने में एक दिन लगेगा. पायलट ने कहा कि जैसा कि कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा, पहले हमें जनता का आशीर्वाद मिलना चाहिए, तभी तो हम आगे की बात करेंगे कि कौन बनेगा.


एबीपी न्यूज को दिए इंटरव्यू में जब उनसे पूछा गया कि अगर इंडिया अलायंस की सरकार बन गई तो क्या सरकार 5 साल चलेगी? इसका जवाब देते हुए कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने कहा कि गठबंधन सरकारें भी स्थिर रहती हैं, ये आपने एनडीए और यूपीए के समय में देखा है. पायलट ने कहा कि ये तर्क देना कि सिंगल पार्टी रूल बहुत बेहतर रहता है. उन्होंने कहा कि इसके भी दो पहलू हैं. हमने सिंगल पार्टी रूल भी पिछले 10 सालों में देख लिया. उससे पहले गठबंधन सरकारें भी देखी हैं.


हमें मतलब होना चाहिए डिलीवरी से- सचिन पायलट


वहीं, राजस्थान के पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने आगे कहा कि हमें मतलब होना चाहिए डिलीवरी से. उन्होंने कहा कि हमे इससे मतलब रहना चाहिए कि हमारी अर्थव्यवस्था कितनी बढ़ रही है. सचिन पायलट ने कहा कि हम जनता के मूल मुद्दे जैसे बेरोजगारी, महंगाई उसको कितना नियंत्रित कर पा रहे हैं. उसी चीज का मापदंड होना चाहिए.


कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने आगे कहा कि सरकार बेहतर चले और स्थिर रहे, लेकिन इकॉनामिक क्राइटेरिया में बेहतर साबित हो ये हमारा मापदंड हो. सचिन पायलट ने बताया कि उस मापदंड के हिसाब से मैं कह सकता हूं कि गठबंधन की सरकार बेहतर प्रदर्शन करती है.


क्या कांग्रेस 100 का आंकड़ा पार कर पाएगी?


इस पर सचिन पायलट ने कहा कि राजस्थान और छत्तीसगढ़ में कांग्रेस बीजेपी से ज्यादा सीटें जीतेगी. इसके साथ ही जब उनसे यूपी के बारे में पूछा गया तो सचिन पायलट ने कहा कि यूपी में इंडिया अलायंस का बहुमत है. उन्होंने कहा कि बिहार और महाराष्ट्र में ज्यादातर सीटें इंडिया अलायंस जीतेगा. वहीं, सचिन पायलट ने हरियाणा में कांग्रेस की जीत को लेकर 10 में से 7 सीटें जीतने का दावा किया है.


ये भी पढ़ें: Swati Maliwal Case: स्वाति मालीवाल केस में सुधांशू त्रिवेदी का CM केजरीवाल से सवाल- अपॉइंटमेंट नहीं था तो लिस्ट जारी कर दीजिए