ABP News C-Voter Survey: उत्तर प्रदेश में अगले साल होने वाले चुनाव की तैयारियों में सभी पार्टियां जुट गई है. चुनाव को अब कुछ ही महीने बचे है ऐसे में सभी पार्टियां जनता के बीच अपनी पहचान बनाने में लगी है. चुनाव के लिए पार्टियों में गठबंधन, आरोप-प्रत्यारोप, कामकाज का लेखाजोखा, अधूरे कामों का शिलान्यास से लेकर संगठन को मजबूत करने की कवायद शुरू हो गई है. 


इस बीच सबसे ज्यादा उत्सुकता ये जानने की है कि आखिर राज्य की जनता यूपी की कमान किसके हांथों में सौंपेगी. क्या एक बार फिर सीएम योगी आदित्यनाथ मुक्यमंत्री का पद संभालेंगे या इस बार जनता अन्य विपक्ष पार्टी को मौका देगी.  इस सवाल का जवाब अपने पाठकों तक पहुंचाने के लिए एबीपी न्यूज ने सी वोटर के साथ मिलकर सर्वे किया, जिसमें कुछ अहम आंकड़े सामने आए हैं, जिसमें जनता ने बताया है यूपी की जनता किसे मुख्यमंत्री के रूप में देखना चाहती है.


सीएम की पसंद कौन ?


योगी आदित्यनाथ- 43%
अखिलेश यादव- 31%
मायावती- 15%
प्रियंका गांधी- 5%
जयंत चौधरी- 1%
अन्य- 5 %


यूपी के लोगों को हाल ही में पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे का तोहफा मिला है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) हाल ही में पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे का उद्घाटन किया था. यह एक्सप्रेस-वे करीब 341 किलोमीटर लंबा है और ये पूर्वी और पश्चिमी यूपी को जोड़ेगा. दरअसल चुनाव से पहले इस एक्सप्रेस वे का फायदा BJP को मिलेगा या नहीं इस सवाल पर जनता का जवाब आया है. 


पूर्वांचल एक्सप्रेस से बीजेपी को फायदा होगा ?


हां- 52%
नहीं-43 %


पुलिस की बिगड़ी छवि से योगी सरकार पर असर पड़ेगा ?


हां-61%
नहीं-39%


[नोट: एबीपी न्यूज़ के लिए सी वोटर ने साप्ताहिक सर्वे शुरू कर यूपी की जनता का मूड जाना है. इस सर्वे में यूपी के 6 हज़ार 709 लोगों ने हिस्सा लिया है. सर्वे 11 से 17 नवंबर के बीच का है. इसमें मार्जिन ऑफ एरर प्लस माइनस तीन से प्लस माइनस पांच फीसदी है.]