Gujarat ABP C-Voter Opinion Poll 2022 Live: बीजेपी-कांग्रेस में कैसी होगी टक्कर, ओपिनियन पोल से जानिए मन में उठ रहे हर सवाल का जवाब

Gujarat ABP C-Voter Opinion Poll 2022 Live: गुजरात और हिमाचल में विधानसभा चुनाव का एलान किसी भी दिन हो सकता है. उससे पहले C VOTER ने दोनों राज्यों में abp न्यूज के लिए ओपिनियन पोल किया है.

ABP Live Last Updated: 02 Oct 2022 06:22 PM
गुजरात में किसको कितनी सीटें? सर्वे में हुआ खुलासा

बीजेपी (135-143)
कांग्रेस (36-44)
आप (0-2)
अन्य (0-3)

गुजरात में होने वाले विधानसभा चुनाव में कौन सा मुद्दा प्रभावी होगा? क्या कहते हैं ओपिनयन पोल

ध्रुवीकरण-18%
राष्ट्रीय सुरक्षा-28%
मोदी-शाह का काम-15%
राज्य सरकार का काम-16%
आम आदमी पार्टी -18%
अन्य-5 %

गुजरात में कौन जीतेगा विधानसभा चुनाव, ओपिनयन पोल में चौंकाने वाले दावे

बीजेपी-63%
कांग्रेस-9%
आप-19%
अन्य-2%
त्रिशंकु-2%
पता नहीं-5%

गुजरात में कितने प्रतिशत लोग गुजरात की मौजूदा राज्य सरकार को बदलना चाहते हैं? जानिए क्या कहते हैं ओपिनयन पोल

नाराज हैं बदलना चाहते हैं-34%
नाराज हैं नहीं बदलना चाहते-40%
न नाराज,न बदलना चाहते-26%

गुजरात के लोगों की नजर में पीएम मोदी कैसा काम कर रहे हैं?

अच्छा-60%
औसत-18%
खराब-22%

गुजरात का पहला ओपिनियन पोल मुख्यमंत्री का कामकाज कैसा?

अच्छा-36%
औसत-35%
खराब-29%

गुजरात का पहला ओपिनियन पोल राज्य सरकार का कामकाज कैसा?

अच्छा-42%
औसत-26%
खराब-32%

गुजरात विधानसभा चुनावों के लिए सबसे बड़ा मुद्दा क्या है? ओपनियन पोल में लोगों ने बताया

बेरोजगारी-31%
महंगाई-8%
बुनियादी सुविधाएं-16%
कोरोना में काम-4%
किसान-15%
कानून व्यवस्था-3%
भ्रष्टाचार-7%
राष्ट्रीय मुद्दे-3%
अन्य-13%

बैकग्राउंड

Gujarat ABP C-Voter: गुजरात में विधानसभा चुनाव की तिथि की घोषणा से पहले प्रचार तेज हो गया है और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल राज्य का दौरा कर रहे हैं तो वहीं  कांग्रेस पार्टी अपनी सियासी जमीन बचाने के लिए काफी मुस्तैदी के साथ राज्य में चुनावों की तैयारी कर रही है.


गुजरात में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के लिए चुनाव महत्वपूर्ण हैं. इन चुनावों का उद्देश्य मोदी के गृह राज्य में सत्ता बरकरार रखना है जबकि कांग्रेस 27 साल तक सत्ता से बाहर रहने के बाद राज्य में जीत की उम्मीद कर रही है.


गुजरात और हिमाचल में विधानसभा चुनाव का एलान किसी भी दिन हो सकता है. उससे पहले C VOTER ने दोनों राज्यों में abp न्यूज के लिए ओपिनियन पोल किया है. दोनों राज्यों की सभी विधानसभा सीटों पर सर्वे किया गया है. इस सर्वे के लिए दोनों राज्यों में 65 हजार 621 लोगों से बात की गई. सर्वे में मार्जिन और एरर प्लस माइनस 3 से प्लस माइनस 5 फीसदी तक है.


एबीपी न्यूज के इस पोल में आप जान पाएंगे कि केजरीवाल और राहुल गांधी इन दोनों में आखिर इलेक्शन की रेस बीजेपी, आप या कांग्रेस में से कौन जीतेगा?


राजनीतिक विश्लेषकों का कहना है कि राजनीतिक दलों ने चुनावों के लिए जोरदार प्रचार शुरू कर दिया है जिसकी तारीख की घोषणा इस महीने किसी भी समय की जा सकती है. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह पिछले सप्ताह दो दिनों के लिए गुजरात में थे और उन्होंने स्थानीय भाजपा पदाधिकारियों के साथ चुनावी रणनीति पर चर्चा की. वह पार्टी की रणनीति को दुरुस्त करने के लिए उनके साथ और बैठकें करेंगे.


मोदी इस सप्ताह दो दिनों के लिए गुजरात के दौरे पर थे और उन्होंने राज्य के विभिन्न हिस्सों जैसे सूरत, भावनगर, अहमदाबाद और अंबाजी में 27,000 करोड़ रुपये से अधिक की परियोजनाओं का उद्घाटन या शिलान्यास किया. उन्होंने अहमदाबाद के लिए मेट्रो ट्रेन सेवाओं का भी उद्घाटन किया और गांधीनगर से मुंबई के लिए भारत की तीसरी वंदे भारत एक्सप्रेस को हरी झंडी भी दिखाई.

- - - - - - - - - Advertisement - - - - - - - - -

TRENDING NOW

© Copyright@2024.ABP Network Private Limited. All rights reserved.