ABP C-Voter 2022 Election Snap Poll: केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार ने तीन विवादित कृषि कानूनों को वापस लेने का फैसला किया है. पीएम मोदी ने बीते 19 नवंबर को सरकार के इस फैसले का एलान किया. इस फैसले का किसान संगठनों ने स्वागत किया है, लेकिन वो अभी एमएसपी समेत कई अन्य मांगों को लेकर अपना आंदोलन चला रहे हैं. इस बीच एबीपी न्यूज़ ने सी वोटर के साथ मिलकर स्नैप पोल के ज़रिए ये जानने की कोशिश की है कि किसान कानून वापस लेने से बीजेपी को फायदा होगा या नुकसान?


किसान कानून वापस लेने से बीजेपी को फायदा या नुकसान ?


इस सवाल पर एबीपी न्यूज़ सी वोटर के स्नैप पोल के दौरान उत्तर प्रदेश में 61 फीसदी जनता ने कहा कि हां बीजेपी को किसान कानूनों को वापस लेने से चुनाव में फायदा होगा. जबकि 39 फीसदी लोगों का मानना है कि बीजेपी को इस फैसले से कोई फायदा नहीं होगा.


फायदा- 61%
नुकसान-39%


एसकेएम ने स्थगित किया ट्रैक्टर मार्च


आपको बता दें कि आज ही किसानों ने अपने तेवर में थोड़ी नरमी दिखाते हुए अपने ट्रैक्टर मार्च को टाल दिया. किसान नेताओं ने कहा कि संयुक्त किसान मोर्चा (एसकेएम) ने संसद तक 29 नवंबर को आहूत अपने ट्रैक्टर मार्च को स्थगित कर दिया है और अगले महीने एक बैठक में आगे की कार्रवाई तय की जाएगी. मार्च को स्थगित करने का निर्णय संसद का शीतकालीन सत्र शुरू होने से दो दिन पहले किया गया है. संसद सत्र के दौरान तीन केंद्रीय कृषि कानूनों को निरस्त करने के लिए एक विधेयक पेश किया जाना है.


नोट: उत्तर प्रदेश में अगले साल की शुरुआत में विधानसभा चुनाव होने हैं. राज्य का राजनीतिक तापमान बेहद गर्म है. abp न्यूज के लिए CVOTER ने साप्ताहिक सर्वे के जरिये यूपी की जनता का मूड जाना है. इस सर्वे में यूपी के 2 हज़ार 456 लोगों ने हिस्सा लिया है. सर्वे 18 से 24 नवंबर के बीच का है. इसमें मार्जिन ऑफ एरर प्लस माइनस तीन से प्लस माइनस 5% है.