AAP AttacksOn Delhi LG: आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) के विधायक और मुख्य प्रवक्ता सौरभ भारद्वाज (Saurabh Bharadwaj) ने दिल्ली के मुंडका इलाके में सीवर लाइन (Sewer Line) की सफाई करने के दौरान दो लोगों की मौत के लिए डीडीए (DDA) समेत दिल्ली के लेफ्टिनेंट गवर्नर विनय कुमार सक्सेना (Vinay Kumar Saxena) पर निशाना साधा. आप नेता ने कहा कि सफाई कर्मचारी को कोई भी इक्विपमेंट नहीं दिया गया और ना ही उसके साथ कोई प्रोफेशनल स्टाफ मौजूद था. 


सौरभ भारद्वाज ने कहा कि कर्मचारी को अकेले ही सीवर लाइन में सफाई के लिए उतार दिया गया. सीवर में जहीरीली गैस के कारण, वह बेहोश हो गया. उसे बचाने के लिए एक सिक्योरिटी गार्ड सीवर के अंदर उतरा वो भी बेहोश हो गया और दोनों की मौत हो गई. आप नेता ने इस हादसे के लिए उपराज्यपाल के नेतृत्व वाली डीडीए को दोषी ठहराया. 


आम आदमी पार्टी के विधायक सौरभ भारद्वाज ने कहा कि यह डिपार्टमेंट सीधा दिल्ली के एलजी विनय कुमार सक्सेना के अंदर आता है. यह डीडीए का काम था. उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि ज्यादातर राज्यों के अंदर गवर्नर, लेफ्टिनेट गवर्नर, एक कॉन्स्टिट्यूशनल हैड रहते हैं. कभी-कभार किसी मुद्दे पर बात करते हैं, मगर दिल्ली के नए एलजी साहब तो दिल्ली की चुनी सरकारों का उद्घाटन करने खुद चले जाते हैं और मंत्रियों को नहीं बुलाते. वह हर डिपार्टमेंट के साथ खुद मीटिंग ले रहे हैं. चाहे वह जल बोर्ड की हो या फिर पीडब्ल्यूडी की. वह रोज खुद अखबारों में प्रेस रिलीज दे रहे हैं. 


उप-राज्यपाल की मंशा पर उठाए सवाल


सौरभ भारद्वाज ने कहा कि मेरा सवाल उप-राज्यपाल से यह है कि आप के पास जब सत्ता, पावर है तो आपकी जवाबदेही दिल्ली में क्यों नहीं होगी? आपके डिपार्टमेंट और आपके उप-राज्यपाल कार्यालय ने कल अपनी जिम्मेदारी मानते हुए अखबारों को क्यों नहीं बताया कि ये सीधा डीडीए का काम था और ये उप-राज्यपाल के आधीन आता है और उप-राज्यपाल को इसपर खेद है. सौरभ ने एलजी पर तंज कसते हुए कहा कि उप-राज्यपाल महोदय मृतक के परिजनों से मिलने किस दिन जाएंगे? उन्होंने कहा कि 9 सितंबर को मृत्यु हुई तो अभी तक उनके परिजनों से मिलने उप-राज्यपाल क्यों नहीं गए?


बीजेपी ने साधी चुप्पी


विधायक सौरभ भारद्वाज ने कहा कि बीजेपी ने इस मामले में ऐसी चुप्पी साध ली है, जैसे ये घटना दिल्ली में हुई ही न हो, किसी और देश में दो लोग मारे गए हों. उन्होंने कहा कि आज जब हाई कोर्ट में यह मामला आया है तो कोर्ट को भी गुमराह किया गया. हाई कोर्ट को भी केंद्र सरकार के वकील ने यह बताने की कोशिश नहीं की कि ये मामला केंद्र सरकार का है. हाई कोर्ट ने भी इसके अंदर दिल्ली सरकार, एमसीडी और दिल्ली जल बोर्ड को नोटिस दिया.


आप नेता ने कहा कि दिल्ली सरकार के वकील इस मामले की पूरी रिपोर्ट हाई कोर्ट को देंगे. सौरभ भारद्वाज (Saurabh Bhardwaj) ने कहा कि सत्ता जवाबदेही के साथ आती है. ये संभव नहीं है कि एलजी सिर्फ पावर को एन्जॉय करें और जब जवाब देने की बात हो तो वो जुबान को दबा लें. यह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है और यह नहीं होना चाहिए.


ये भी पढ़ेंः-


Gyanvapi Masjid Verdict: ज्ञानवापी और श्रृंगार गौरी मामले में हिंदू पक्ष के हक में आया फैसला, कोर्ट ने कहा- सुनने लायक है केस


RSS की जलती हुई ड्रेस शेयर करने पर बवाल, कांग्रेस पर भड़की BJP, कहा- ये ‘भारत जोड़ो’ नहीं आग लगाओ यात्रा