Delhi Excise Policy Case: दिल्ली शराब नीति से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग केस में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को ईडी के भेजे गए समन को लेकर बयानबाजी जारी है. इस बीच आम आदमी पार्टी (AAP) के राष्ट्रीय संजोयक केजरीवाल ने सोमवार (6 नवंबर) को विधायकों के साथ बैठक की. इसमें विधायकों ने केजरीवाल से कहा कि भले उन्हें कोई भी जांच एजेंसी गिरफ्तार कर ले, लेकिन वो सीएम बने रहें. 


अरविंद केजरीवाल ने गुरुवार (2 नवंबर) ईडी के समन पर पेश नहीं हुए. केजरीवाल ने कहा था कि ये समन राजनीति से प्रेरित है. वो इसी दिन मध्य प्रदेश के चुनाव को लेकर यहां रोड शो करने पहुंच गए. 


उन्होंने यहां केंद्र सरकार पर हमला करते हुए कहा कि मुझे तो गिरफ्तार कर लेंगे, लेकिन हजारों केजरीवाल की सोच वाले लोगों को कैसे गिरफ्तार करेंगे. 


पीएम मोदी का किया जिक्र
बैठक के बाद, दिल्ली के मंत्री सौरभ भारद्वाज ने कहा, ‘‘सभी विधायकों की एकमत से राय थी कि बीजेपी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अरविंद केजरीवाल से डरे हुए हैं. बीजेपी जानती है कि वह चुनाव के जरिए केजरीवाल को सत्ता से बाहर नहीं कर सकती और ऐसा सिर्फ साजिश रचकर ही किया जा सकता है.’’


भारद्वाज ने कहा कि अधिकारी बैठक करने के लिए जेल में ही जाएंगे. स्थिति ऐसी है कि लग रहा है कि हम भी जेल में जाएंगे. मुझे जेल नंबर 1 में रखा जा सकता है. वहीं आतिशी को जेल नंबर 2 में बंद किया जा सकता है. ऐसे में हम जेल के अंदर ही कैबिनेट मीटिंग करेंगे. 


सौरभ भारद्वाज ने कहा कि संविधान में ऐसा कोई प्रावधान नहीं है कि मुख्यमंत्री को ट्रायल के बहाने जेल में रखा जाए तो उनको इस्तीफा देना पड़ेगा. 


आतिशी ने क्या कहा?
आप नेता और दिल्ली सरकार में मंत्री आतिशी ने कहा कि केजरीवाल को गिरफ्तार किया जाता है तो वे जेल से ही सरकार का काम करने की अनुमति मांगने के लिए कोर्ट जाएंगे. 


उन्होंने बताया कि सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि विधायकों के बाद अब वो दिल्ली में आप के पार्षदों, पंजाब के मुख्यमंत्री व विधायकों समेत देशभर में पार्टी के संगठन से चर्चा करेंगे. दिल्ली के विधायकों ने जो प्रस्ताव दिया उस पर विचार करेंगे.


ये आप नेता हो चुके हैं गिरफ्तार
ईडी ने आप के राज्यसभा सांसद संजय सिंह और पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया को आबकारी नीति से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में  गिरफ्तार कर चुकी है. 


ये भी पढ़ें- ED समन पर बवाल के बीच दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने बुलाई AAP विधायकों की बड़ी बैठक