Adipurush Movie Row: आम आदमी पार्टी (AAP) ने फिल्म 'आदिपुरुष' के कुछ डॉयलाग और सीन पर आपत्ति जताते हुए पीएम मोदी (PM Modi) और अन्य बीजेपी नेताओं से माफी की मांग की है. आप के राज्यसभा सांसद संजय सिंह (Sanjay Singh) ने फिल्म की आलोचना करते हुए रविवार (18 जून) को कहा कि घटिया राजनीति करने के लिए बीजेपी ने इस फिल्म के निर्माण की अनुमति दी. ये फिल्म हिंदू भावनाओं को ठेस पहुंचाती है. 


संजय सिंह ने दावा किया कि ये फिल्म उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ, मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान, हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर, असम के सीएम हिमंत बिस्वा सरमा और महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के आशीर्वाद के साथ बनाई गई है. प्रधानमंत्री मोदी और बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा को भी देश और पूरे हिंदू समाज से ऐसी फिल्म बनाने और उसके प्रदर्शन की अनुमति देने के लिए माफी मांगनी चाहिए, जिससे हिन्दुओं की भावनाओं को ठेस पहुंची है. 


आप ने किया फिल्म आदिपुरुष का विरोध


राज्यसभा सांसद ने कहा कि उन्होंने फिल्म देखी तब क्या उन्हें अक्ल नहीं आई? सेंसर बोर्ड ने इस फिल्म को कैसे पास किया. कौन हिंदू ये स्वीकार करेगा कि सीता माता को रावण छुरा लगाया. लक्ष्मण जी का उपचार वैद्य नहीं महिलाएं कर रही हैं. कमाई का ढिंढोरा पीटा जा रहा है. आप सांसद ने कहा कि बीजेपी धर्म को धंधा मत बनाओ. इस फिल्म को बनाने वाले माफी मांगें. ऐसी फिल्म किसी को नहीं देखना चाहिए. अगर भगवान का अपमान देखना है तो फिल्म देखने जाएं. लोग खुद बैन लगा दें. 


क्यों हो रही फिल्म की आलोचना?


रामायण पर आधारित फिल्म आदिपुरुष शुक्रवार को रिलीज हुई है. फिल्म के डॉयलाग और कुछ सीन को लेकर सोशल मीडिया पर लोग अपनी नाराजगी जाहिर कर रहे हैं. फिल्म में लंका दहन के एक दृश्य में भगवान हनुमान के डॉयलाग को लेकर लोग फिल्म के लेखक की आलोचना कर रहे हैं.


ये भी पढ़ें- 


Manipur Violence: ‘मन की बात की लेकिन...’, मणिपुर हिंसा पर पीएम मोदी की चुप्पी पर कांग्रेस ने फिर किया सवाल, जानें क्या कुछ कहा