AAP Targets BJP: नॉर्थ ईस्ट दिल्ली के भजनपुरा में मंगलवार की रात सरेआम एक युवक की गोली मारकर हत्या किए जाने पर आम आदमी पार्टी (AAP) ने सुरक्षा व्यवस्था को लेकर सवाल खड़ा किया है. AAP की राष्ट्रीय प्रवक्ता प्रियंका कक्कड़ ने कहा कि दिल्ली में आपराधिक घटनाएं अब समान्य बात हो गई हैं. युवक की सरेआम हत्या इस बात का उदाहरण है.उन्होंने केंद्र सरकार और एलजी वीके सक्सेना से दिल्ली में रहने वाले लोगों के लिए भी विदेशी मेहमानों की तरह कड़ी सुरक्षा व्यवस्था करने की मांग की है.


उन्होंने कहा कि दिल्ली के लोगों की जिंदगी की कीमत हमारे वीआईपी मेहमानों से कम है क्या? अगर ऐसा नहीं है तो फिर उनके लिए कड़ी सुरक्षा व्यवस्था क्यों नहीं की जा रही है? केंद्र सरकार जी-20 में आने वाले मेहमानों के लिए जैसी सुरक्षा व्यवस्था कर रही है, वैसी ही सुरक्षा दिल्ली वालों को भी दी जा सकती है, लेकिन केंद्र की नीयत ठीक नहीं है.


आम आदमी पार्टी की राष्ट्रीय प्रवक्ता ने पार्टी मुख्यालय में प्रेस कांफ्रेंस कर कहा कि दिल्ली के लोग बड़ी ईमानदारी से देश के अन्य राज्यों की तुलना में ज्यादा टैक्स देते हैं और बदले में लोग अपनी सुरक्षा चाहते हैं. दिल्ली में कानून व्यवस्था की जिम्मेदारी केंद्र और भाजपा के एजेंट एलजी के पास है. 


दिल्ली में 15 हजार पुलिसकर्मियों की कमी
उन्होंने कहा कि दिल्ली में करीब 15 हजार पुलिसकर्मियों की कमी है. जब मई 2022 में वीके सक्सेना दिल्ली के एलजी बनाए गए, तब उनसे उम्मीद की गई थी कि वह कानून व्यवस्था में सुधार करेंगे. साथ ही पुलिस विभाग में रिक्त पदों पर भर्ती भी करेंगे. दिल्ली के कामों का क्रेडिट लेने के अलावा कानून व्यवस्था एलजी की बड़ी जिम्मेदारी थी, लेकिन बीजेपी के एजेंट एलजी ने दिल्ली के लोगों को मुफ्तखोर कह कर अपमानित करते रहे.


'दिल्ली में अपराध समान्य बात हो गई है'
प्रियंका कक्कड़ ने मीडिया से कहा कि दिल्ली में अपराध बहुत समान्य सी बात हो गई है. यह चिंता का विषय है. मीडिया रिपोर्ट से पता चला है कि मंगलवार की रात हरप्रीत गिल नामक युवक और उनके मामा को नॉर्थ ईस्ट दिल्ली में भजनपुरा थाने के सामने पांच लोगों ने घेरकर .गोली मार दी और अस्पताल जाते वक्त उनकी मृत्यु हो गई, जबकि उनके मामा अभी जिंदगी की जंग लड़ रहे हैं.


दिल्ली को जनता की नहीं मिल रही सुरक्षा
AAP नेता ने आगे कहा कि यह चिंता का विषय है कि एक तरफ जी-20 की तैयारी चल रही है, जहां दिल्ली 9 सितंबर को अपने विदेशी मेहमानों का स्वागत करने का इंतजार कर रही है. यह बहुत अच्छी बात है कि इसके मद्देनजर एलजी ने दिल्ली को छावनी में तब्दील कर दिया है, ताकि विदेशी मेहमानों की सुरक्षा हो सके. इससे यह पता चलता है कि केंद्र सरकार के पास बहुत क्षमता है, लेकिन वह ऐसी सुरक्षा दिल्ली के नागरिकों को नहीं दे रहे हैं, क्योंकि उनकी नीयत खराब है.


अपराधियों का मनोबल बढ़ा गया है-प्रियंका कक्कड़ 
उन्होंने केंद्र से पूछा कि क्या दिल्ली के आम नागरिकों की जिंदगी की कीमत हमारे वीआईपी मेहमानों से कम है? क्यों हम दिल्ली के नागरिकों को उस स्तर की सुरक्षा नहीं दे सकते, जैसी विदेशी मेहमानों को दी जा रही है. दिल्ली में अपराधियों का मनोबल इतना बढ़ा हुआ है कि जिन पांच अपराधियों ने हरप्रीत गिल की हत्या की है, उन्होंने इंस्टाग्राम पर हत्या की बात क़ुबूल की. क्या वे यह सोच रहे हैं कि अब वह भाजपा में शामिल हो जाएंगे? 


AAP प्रवक्ता ने कहा कि भाजपा अपराधी प्रवृत्ति के लोगों को अपने संगठन में शामिल करना बंद करे और अपराधियों का मनोबल बढ़ाना कम करे. साथ ही पुलिस कर्मियों की भर्ती तुरंत करे. दिल्ली वालों को भी बिल्कुल वैसे सुरक्षा प्रदान करें, जैसे हम अपने विदेशी नेताओं के लिए कर रहे हैं.


यह भी पढ़ें- Road Rage Case: गोवा के AAP प्रमुख अमित पालेकर को क्राइम ब्रांच ने किया गिरफ्तार, रोड रेज का है मामला