AAP PAC Meeting: लोकसभा चुनाव 2024 में पीएम मोदी का रथ रोकने के लिए विपक्षी एकता की मुहिम में सब ठीक नहीं चल रहा है. 17 और 18 जुलाई को विपक्षी दल बेंगलुरु में मिलने जा रहे हैं, लेकिन अभी तक इस बैठक को लेकर आम आदमी पार्टी का रुख साफ नहीं हुआ है. आम आदमी पार्टी विपक्ष की बैठक में शामिल होगी या नहीं, इस पर फैसला करने के लिए पार्टी ने आज रविवार (16 जुलाई) शाम 4 बजे PAC (पॉलिटिकल अफेयर्स कमेटी) की बैठक बुलाई है.


बैठक में पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए जुड़ेंगे. सूत्रों की मानें तो आम आदमी पार्टी का नेतृत्व कांग्रेस के स्टैंड को लेकर नाराज चल रहा है. ऐसे में आज पीएसी की बैठक में बेंगलुरु की मीटिंग में न जाने को लेकर फैसला हो सकता है.


बेंगलुरु में जुटेंगे विपक्षी नेता


लोकसभा चुनाव के लिए बीजेपी के खिलाफ मोर्चा बनाने के लिए विपक्षी दलों की कोशिश तेज हो रही है. पटना की बैठक में शुरू हुई मुहिम को आगे बढ़ाते हुए 17 और 18 जुलाई को विपक्षी दल कांग्रेस शासित राज्य कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु में जुट रहे हैं. राष्ट्रीय लोक दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष चौधरी जयन्त सिंह 17 और 18 जुलाई को बेंगलुरु में होने वाली विपक्षी एकता की बैठक में शामिल होंगे. पार्टी ने इस बारे में जानकारी दी है.


विपक्षी कुनबे को बढ़ाने की कोशिश के तहत कांग्रेस ने दो और छोटी पार्टियों को इस बैठक के लिए न्यौता भेजा है. यूपी के अपना दल (कमेरावादी) और तमिलनाडु की एक क्षेत्रीय पार्टी को भी बेंगलुरु की बैठक में बुलाया गया है. अपना दल (के) की प्रमुख कृष्णा पटेल विपक्षी दलों की बैठक में हिस्सा ले सकती हैं.


पटना में हुई थी पहली बैठक


विपक्षी दलों की पहली बैठक बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के बुलावे पर पटना में आयोजित की गई थी.  बैठक के लिए 16 दलों को निमंत्रण भेजा गया था. इसमें 15 दलों के करीब 30 नेता इस बैठक में शामिल हुए थे. राष्ट्रीय लोक दल के जयंत चौधरी पारिवारिक कारणों से बैठक में शामिल नहीं हो सके थे.


पटना में ही दूसरी बैठक की योजना बनी थी. दूसरी बैठक पहले शिमला में आयोजित की जानी थी, लेकिन हिमाचल में खराब मौसम और बाढ़ की स्थिति को देखते हुए इसे बेंगलुरु में शिफ्ट कर दिया गया है. बैठक में सोनिया गांधी और राहुल गांधी भी हिस्सा लेंगे. वहीं, कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने 17 जुलाई को विपक्षी नेताओं के लिए रात्रिभोज रखा है.


यह भी पढ़ें


Muslim In Education: 1.80 लाख मुसलमान उच्च शिक्षा से दूर क्यों? ओवैसी ने मोदी सरकार से पूछा सवाल, कहा- देश सुपरपावर बन सकता है, लेकिन..